Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटना में NIA का DSP 20 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार, CBI ने दो एजेंटों को भी रंगे हाथ दबोचा

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एनआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी और उसके दो एजेंटों को 20 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। आरोपी अधिकारी की पहचान पुलिस उपाधीक्षक अजय प्रताप सिंह के रूप में हुई। सीबीआई को रमैया कंस्ट्रक्शन के मालिक रॉकी यादव से शिकायत मिली थी जिसके बाद जाल बिछाकर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 03 Oct 2024 11:19 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

नई दिल्ली/पटना (पीटीआई)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को एनआईए के एक सीनियर अधिकारी को अरेस्ट किया है। अधिकारी के साथ उसके दो एजेंटों को भी दबोचा गया है। तीनों पर शिकायतकर्ता से 20 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है।

सीबीआई की तरफ से जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, आरोपी अधिकारी की पहचान एनआईए की पटना शाखा में तैनात पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) अजय प्रताप सिंह के रूप में हुई है।

बताया जा रहा है कि सीबीआई को रिश्वत के बारे में एक इनपुट मिला था। दरअसल, रमैया कंस्ट्रक्शन के मालिक रॉकी यादव ने एनआईए से जुड़े कांड में पटना शाखा के अनुसंधान पदाधिकारी (आइओ) रहे डीएसपी पर भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया था।

सीबीआई ने एनआईए के साथ मिलकर की कार्रवाई

इस मामले का सत्यापन होने के बाद सीबीआई ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के साथ मिलकर तुरंत कार्रवाई करते हुए एक जाल बिछाया। 

ट्रैप के दौरान गुरुवार को डीएसपी अजय प्रताप सिंह और उनके दो एजेंटों को शिकायतकर्ता से 20 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया गया। अब एनआईए की तरफ से भी सीनियर अधिकारी की गिरफ्तारी की पुष्टि की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें-

पश्चिम बंगाल में कई स्थानों पर NIA का छापा, माओवादी संगठन से जुड़े लोगों के खिलाफ बड़ा एक्शन

जवान की हत्या के मामले में एनआईए की कार्रवाई तेज, छत्तीसगढ़ में कई संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी; तीन कांग्रेसी हिरासत में

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें