Move to Jagran APP

CTET Result 2024: सीटेट परीक्षा 2024 का रिजल्ट जारी, ऐसे चेक करें परिणाम; BPSC TRE 3.0 में कर सकते हैं आवेदन

Bihar News CBSE ने CTET का रिजल्ट जारी कर दिया हैं। इसमें क्वालीफाई अभ्यर्थी बीपीएससी के तीसरे चरण की अध्यापक नियुक्ति परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं। आयोग के अनुसार आवेदन की अंतिम तिथि तक योग्यता और अहर्ता रखने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। वहीं शिक्षा विभाग ने तीसरे चरण में 86474 विद्यालय अध्यापकों की नियुक्ति के लिए सामान्य प्रशासन विभाग को अधियाचना भेज दी है।

By Jagran News Edited By: Sanjeev KumarPublished: Fri, 16 Feb 2024 10:20 AM (IST)Updated: Fri, 16 Feb 2024 10:43 AM (IST)
CBSE ने जारी किया CTET का रिजल्ट (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Teacher News: CBSE ने CTET का रिजल्ट जारी कर दिया हैं। इसमें क्वालीफाई अभ्यर्थी बीपीएससी के तीसरे चरण की अध्यापक नियुक्ति परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं। आयोग के अनुसार आवेदन की अंतिम तिथि तक योग्यता और अहर्ता रखने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

1.CTET की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.inपर जाएं

2.इसके बाद 'CTET JANUARY – 2024 Result' लिंक पर क्लिक करें

3.इसके बाद फिर नया पेज खुल जाएगा, यहां अपनो रोल नंबर दर्ज करें

4.इसके बाद रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा, इसे चेक करें

5.रिजल्ट चेक और डाउनलोड करें इसके अलावा प्रिंटआउट भी ले सकते हैं

तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए भेजी गई अधियाचना

वहीं शिक्षा विभाग ने तीसरे चरण में 86474 विद्यालय अध्यापकों की नियुक्ति के लिए सामान्य प्रशासन विभाग को अधियाचना भेज दी है। सामान्य प्रशासन विभाग अगले एक-दो दिन में यह अधियाचना औपचारिक तौर पर बिहार लेाक सेवा आयोग को भेज देगा।

यहां पढ़ें किस कक्षा के लिए कितनी वैकेंसी

कक्षा एक से पांच में 28026, छह से आठ में 19057, कक्षा नौ से 10 में 17018 और कक्षा 11 से 12 वीं में 22373 विद्यालय अध्यापक के पद पर रिक्तियां हैं। इसके लिए बीपीएससी आनलाइन आवेदन 23 फरवरी तक आवेदन स्वीकार करेगा। विलंब शुल्क के साथ 25 तक आवेदन के लिए लिंक वेबसाइट पर रहेगा।

यह भी पढ़ें

Prashant Kishor: 'मुसलमानों आपकी कौम में तो...', प्रशांत किशोर ने कह दी झकझोरने वाली बात, बोले- आपलोगों से गलती हो गई

Bihar Politics: जेडीयू के 5 विधायक को लेकर RJD का आया जवाब, मनोज झा बोले- '122 सदस्यों के समर्थन के साथ...'


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.