Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: CM नीतीश से मिले जीतन राम मांझी, उपचुनाव वाली सीटों के अलावा कई मुद्दों पर हुई चर्चा

Bihar Politics In Hindi केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। इस दौरान राजनीतिक चर्चा के साथ-साथ बिहार में एमएसएमई की संभावना पर भी चर्चा हुई। मुलाकात के दौरान राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य व जीतन राम मांझी के पुत्र भी मौजूद थे। इस दौरान उपचुनाव वाली सीटों पर भी चर्चा हुई।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 25 Aug 2024 09:28 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री से केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने की मुलाकात

राज्य ब्यूरो, पटना। केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। इस दौरान राजनीतिक चर्चा के साथ-साथ बिहार में एमएसएमई की संभावना पर भी चर्चा हुई। मुलाकात के दौरान राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य व जीतन राम मांझी के पुत्र डॉ. संतोष कुमार सुमन भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान उन क्षेत्रों में उप चुनाव पर भी चर्चा हुई जिनके विधायक के लोकसभा में चले जाने के बाद रिक्ति हो गयी है। इनमें एक सीट जीतन राम मांझी की भी है। इमामगंज के साथ बेलागंद, तरारी व रामगढ़ विधानसभा क्षेत्रों में उप चुनाव होना है।

जाति आधारित गणना के सवाल पर घड़ियाली आंसू बहा रहे राहुल : ललन

जदयू के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने रविवार को कहा कि जाति आधारित गणना के सवाल पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी घड़ियाली आंसू बहा रहे। वह लोगों को भ्रमित करने के लिए जाति आधारित गणना का इस्तेमाल एक स्लाेगन की तरह कर रहे।

पटना पहुंचने पर एयरपोर्ट परिसर में पत्रकारों से बातचीत के क्रम में उन्हाेंने यह बात कही। ललन सिंह ने कहा कि जिस समय हमलोग आईएनडीआईए में थे तब दो बैठकों में हमलोगों ने राहुल गांधी को कहा कि जाति आधारित गणना पर प्रस्ताव पारित करा दीजिए। पर उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दबाव में ऐसा नहीं किया। आज वह जातिआधारित गणना पर घड़ियाली आंसू बहा रहे।

ललन सिंह ने आगे कहा कि जिस समय बिहार में राज्य सरकार ने अपने संसाधन से बिहार में जाति आधारित गणना करायी उस समय हमलोग आईएनडीआईए में ही थे। पर राहुल गांधी ने इसकी काेई प्रशंसा कभी नहीं की।

केंद्र सरकार की नयी पेंशन स्कीम के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को भी इस तरह की व्यवस्था पर आना चाहिए।राहुल गांधी को चाहिए कि कांग्रेस की जिन राज्यों में सरकार है वहां केद्र के इस माडल को लागू करना चाहिए।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर