Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्टेशन पर सज-धजकर खड़ी थी नौजवान लड़की, अचानक किसी ने गले पर रखा हाथ और उड़ गए होश!

पटना जंक्शन पर चेन स्नेचिंग की घटनाएं बढ़ गई हैं। हाल ही में एक युवती के गले से 70 हजार रुपये की चेन छीन ली गई। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी की पहचान करने की कोशिश कर रही है। इस घटना से यात्रियों में दहशत का माहौल है। रेल थाने की पुलिस केस दर्ज कर आरोपित की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

By Ashish Shukla Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 02 Sep 2024 07:28 PM (IST)
Hero Image
पटना जंक्शन पर युवती के गले से छीनी 70 हजार रुपये की चेन। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, पटना। सड़कों पर महिलाओं के गले से चेन और लोगों के हाथ से मोबाइल झपटने वाले बदमाश अब पटना जंक्शन पर आने जाने वाले यात्रियों को निशाने पर ले रहे हैं। बदमाशों ने पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर ट्रेन के इंतजार में खड़ी युवती के गले से 70 हजार रुपये की चेन झपटी और पटरी को पार कर फरार हो गए।

पीड़ित परिवार की शिकायत पर पटना जंक्शन रेल थाने की पुलिस केस दर्ज कर आरोपित की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

घटना 29 जुलाई की गई। बांका जिला के चंदन निवासी राजीव रंजन बहन के साथ पटना जंक्शन से जसीडिह जाने के लिए ट्रेन नंबर 03123 से यात्रा करने के लिए प्लेटफॉर्म नंबर दो पर खड़े थे। जैसे ही ट्रेन प्लेटफॉर्म पर पहुंची, तभी एक बदमाश उनकी बहन के गले से चेन झपट लिया और ट्रेन के सामने से पटरी पर कूदकर भाग गया।

जसीडिह पहुंचने के बाद उन्होंने वहां के रेल थाने में इसकी शिकायत की। जसीडिह रेल पुलिस जीरो एफआइआर कर मामले को पटना जंक्शन रेल थाना भेज दिया। एक माह बाद रविवार को पटना जंक्शन रेल थाना में केस दर्ज किया गया।

स्टेशन और ट्रेन में पहले भी हो चुकी है झपटमारी

इसके पूर्व 31 जुलाई को बाढ़ स्टेशन के समीप ट्रेन में सवार महिला से कान की बाली छीनी गई। छह अगस्त को बाढ़ के पास जनशताब्दी एक्सप्रेस और उसकी दिन दानापुर पैसेंजर ट्रेन से बिहार शरीफ जा रही दो महिला से चेन छीनी गई। इसी तरह सात अगस्त की सुबह सात बजे सचिवालय हाल्ट से पहले चलती ट्रेन में महिला से चेन झपटमारी और आठ अगस्त को पटना से सवारी गाड़ी में सवार महिला से चेन व मंगलसूत्र झपट लिया।

15 अगस्त को बख्तियारपुर से बिहारशरीफ के लिए यात्रा कर रही महिला से चेन और उसकी दिन बख्तियारपुर स्टेशन पर ट्रेन में बैठने के क्रम में महिला के गले से मंगलसूत्र झपट लिया गया।

काले रंग की बाइक से घूमकर झपट रहे चेन

रेलवे स्टेशन के साथ ही शहर में बाइक सवार बदमाश चेन उड़ा रहे हैं। कुछ स्थानों पर फुटेज में काले रंग की बाइक पर सवार बदमाशों को घटना को अंजाम देते हुए देखा गया। बीते 26 अगस्त की सुबह साढ़े सात बजे कदमकुआं थाना क्षेत्र के राजेंद्र रोड में घर के बाहर खड़ी महिला से चेन झपट ली।

28 अगस्त की सुबह साढ़े आठ बजे एसके पुरी में महिला के गले से चेन झपट ली। 29 अगस्त की सुबह सात बजे सचिवालय थाना क्षेत्र में विधायक की पत्नी के गले से चेन और उसी दिन अटल पथ पर ई-रिक्शा सवार महिला से चेन झपट लिया गया। 31 अगस्त की शाम रामकृष्णा नगर में चेन झपट लिया गया।