Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Train News: कैपिटल एक्सप्रेस सहित प्रमुख ट्रेनों की समय सारणी में बदलाव, सहरसा-सियालदह का टाइम भी चेंज

Bihar Train News रेलवे ने कई ट्रेनों की टाइमिंग में बदलाव किया है। 31 अगस्त को राजेन्द्र नगर से चलने वाली कैपिटल एक्सप्रेस संशाेधित समय 11.28 बजे बागडोगरा स्टेशन पहुंचेगी। वहीं एक सितंबर को राजेन्द्र नगर से चलने वाली राजेन्द्रनगर-कामाख्या कैपिटल एक्सप्रेस संशोधित समय 11.28 बजे बागडोगरा स्टेशन पहुंचेगी। यह ट्रेन दो मिनट बाद ही वहां से रवाना हो जाएगी।

By Niraj Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 30 Aug 2024 08:04 PM (IST)
Hero Image
बिहार की कई ट्रेनों की समय सारिणी में बदलाव किया गया है।

जागरण संवाददाता, पटना। पूर्व मध्य रेलवे की ओर से कैपिटल एक्सप्रेस सहित प्रमुख ट्रेनों के समय सारणी में बदलाव किया गया है। इसके अलावा स्टेशनों पर होने वाले ठहराव के समय में भी परिवर्तन किया गया है। 31 अगस्त को राजेन्द्र नगर से खुलने वाली कैपिटल एक्सप्रेस संशाेधित समय 11.28 बजे बागडोगरा स्टेशन पहुंचेगी।

यह ट्रेन दो मिनट बाद वहां से आगे के लिए रवाना होगी। वहीं, एक सितंबर को राजेन्द्र नगर से खुलने वाली राजेन्द्रनगर-कामाख्या कैपिटल एक्सप्रेस संशोधित समय 11.28 बजे बागडोगरा स्टेशन पहुंचेगी। यह ट्रेन दो मिनट बाद ही वहां से रवाना हो जाएगी।

31 अगस्त को सहरसा से खुलने वाली सहरसा-सियालदह हाटे बाजार एक्सप्रेस संशोधित समय 21.45 बजे एकलाखी स्टेशन पर पहुंचेगी, और दो मिनट बाद वहां से आगे के लिए रवाना होगी।

एक सितंबर से जयनगर से खुलने वाली शहीद एक्सप्रेस अपने संशोधित समय 17.50 बजे अमृतसर पहुंचेगी। इस ट्रेन के रास्ते में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

रेलवे ने किया स्पेशल ट्रेनों के परिचालन अवधि का विस्तार

आगामी पर्व-त्योहार के मद्देनजर रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों के परिचालन अवधि में विस्तार कर दिया है। बरौनी से ग्वालियर तक चलाई जाने वाली स्पेशल गाड़ी अब दो सितंबर से 30 दिसंबर तक चलाई जाएगी। यह गाड़ी प्रत्येक सोमवार एवं गुरुवार को बरौनी से चलाई जाएगी। इस दौरान यह ट्रेन कुल 35 फेरा लगाएगी। वहीं ग्वालियर से बरौनी तक चलाई जाने वाली स्पेशल गाड़ी एक सितंबर से 29 दिसंबर तक चलाई जाएगी। यह ट्रेन प्रत्येक रविवार एवं बुधवार को ग्वालियर से चलाई जाएगी।

मुजफ्फरपुर से पूणे तक चलाई जाने वाली स्पेशल गाड़ी 7 सितंबर से 28 सितंबर तक प्रत्येक शनिवार को मुजफ्फरपुर से चलाई जाएगी। यह ट्रेन कुल चार फेरा लगाएगी। वहीं, पूणे से मुजफ्फरपुर के लिए चलाई जाने वाली स्पेशल गाड़ी नौ सितंबर से 30 सितंबर तक प्रत्येक सोमवार को पूणे से चलाई जाएगी।

रक्सौल से लोकमान्य तिलक तक चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेन अब तीन सितंबर से 24 सितंबर तक प्रत्येक मंगलवार को रक्सौल से चलाई जाएगी। वहीं लोकमान्य तिलक से रक्सौल तक चलाई जाने वाली स्पेशल गाड़ी पांच सितंबर से 26 सितंबर तक प्रत्येक गुरुवार को लोकमान्य तिलक से चलाई जाएगी।

ये भी पढ़ें- Begusarai News: खुशखबरी... बखरी के सलौना स्टेशन से सीधे दिल्ली के लिए मिलेगी ट्रेन, इस तारीख से हो जाएगी शुरुआत

ये भी पढ़ें- Vande Bharat Express: पीएम मोदी दो नई वंदे भारत ट्रेंनों को दिखाएंगे हरी झंडी, इन शहरों को करेंगी कनेक्ट; जानें रूट और टाइमिंग