Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Youtuber Manish Kashyap समेत तीन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पटना में बनाया गया था तमिलनाडु हिंसा का फर्जी वीडियो

Youtuber Manish Kashyap ईओयू के अनुसार मनीष कश्यप समेत अन्य आरोपितों के द्वारा दो राज्यों के बीच भाषाई विवाद पैदा करने के लिए जानबूझकर यह षड्यंत्र रचा गया था। इसके लिए इंटरनेट मीडिया पर भ्रामक और भड़काने वाला फर्जी वीडियो प्रसारित किया गया।

By Edited By: Mohammad SameerUpdated: Sat, 10 Jun 2023 04:06 AM (IST)
Hero Image
Youtuber Manish Kashyap समेत तीन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल।

राज्य ब्यूरो, पटना: तमिलनाडु में बिहारी श्रमिकों पर हमले का फर्जी वीडियो प्रसारित करने के मामले में बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने यूट्यूबर मनीष कश्यप समेत तीन अन्य आरोपितों के विरुद्ध चार्जशीट दाखिल कर दी है।

एक आरोपी फरार

ईओयू ने जांच के बाद नामजद अभियुक्त राकेश रंजन कुमार सिंह, मनीष कश्यप उर्फ त्रिपुरारी कुमार तिवारी और आदित्य कुमार चौरसिया के विरुद्ध आरोप-पत्र समर्पित किया है। इस मामले में एक अन्य आरोपित अनिल कुमार यादव फरार है, जिसकी गिरफ्तारी का प्रयास जारी है।

ईओयू के अनुसार, मनीष कश्यप समेत अन्य आरोपितों के द्वारा दो राज्यों के बीच भाषाई विवाद पैदा करने के लिए जानबूझकर यह षड्यंत्र रचा गया था। इसके लिए इंटरनेट मीडिया पर भ्रामक और भड़काने वाला फर्जी वीडियो प्रसारित किया गया।

जक्कनपुर में बनाया था फर्जी वीडियो

ईओयू की जांच में पाया गया कि अभियुक्तों के द्वारा तमिलनाडु हिंसा का फर्जी वीडियो पटना के जक्कनपुर इलाके में बनाया गया था। इस फर्जी वीडियो में दिख रहे दो बिहारी मजदूरों का चार स्क्रीनशाट लेकर मनीष कश्यप ने कई गणमान्य लोगों को टैग कर ट्वीट किया था।

मनीष कश्यप पर इसके अलावा तीन अन्य कांड भी दर्ज हैं, जिनका अनुसंधान किया जा रहा है। मालूम हो कि इस मामले में तमिलनाडु में भी मनीष कश्यप पर कई प्राथमिकी दर्ज की गई है। मनीष कश्यप अभी तमिलनाडु की जेल में है। वहां की पुलिस रिमांड पर मनीष को ले गई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें