Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Onion Price in Patna: पटना में यहां मिलेगा 25 रुपये किलो प्याज, घर-घर भी पहुंचेगी पिकअप वैन

देश भर में टमाटर के बाद अब प्याज के भाव चढ़ने लगे हैं। इसी क्रम में बिहार की राजधानी पटना में भी कई जगह 60 से 70 रुपये प्रति किलो प्याज मिल रहा है। लेकिन लोगों को सस्ता प्याज देने के लिए कुछ संगठन अपने तरफ से प्रयास कर रहे हैं। लोगों के घर-घर जाकर 25 रुपये प्रति किलो प्याज देने की योजना है।

By Nalini RanjanEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Sun, 29 Oct 2023 02:06 PM (IST)
Hero Image
बिस्कोमान बेचेगा पटना में सस्ता प्याज (जागरण फाइल)

जागरण संवाददाता, पटना। प्याज के दाम में बेतहाशा वृद्धि के बीच अब बिस्कोमान ने उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए सस्ता दर पर प्याज उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। सोमवार से बिस्कोमान भवन में इसके लिए काउंटर लगाया जाएगा। यहां से आप 25 रुपये प्रति किलो प्याज खरीद सकते हैं।

इसके अलवा 10 छोटी पिकअप वैन पर राजधानी में घूम-घूम कर आम उपभोक्ताओं को प्याज उपलब्ध कराएगा। बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बताया कि बाजार में प्याज के दाम में बेहताशा वृद्धि दर्ज की गई है।

उन्होंने कहा कि आम उपभोक्ताओं को बाजार में 60-70 रुपये प्रति किलो प्याज मिल रहा है। ऐसे में उपभोक्ताओं का बजट बिगड़ रहा है। इसलिए हमने 25 रुपये प्रति किलो प्याज बेचने का फैसला लिया है, ताकि आम लोगों को राहत मिल सके।

इससे पहले से ही चना दाल महंगा होने के बाद से ही बिस्कोमान भवन से उपभोक्ताओं को 60 रुपये प्रति किलो उपलब्ध कराया जा रहा है।

पूरे राज्य में 163 सेंटरों से सस्ता प्याज उपलब्ध कराया जाएगा

अब प्याज का दाम बढ़ने पर पूरे राज्य में 163 सेंटरों से सस्ता में उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही बिस्कोमान भवन के काउंटर से भी उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

BPSC Toppers Interview: अमन आनंद ने कही चौंकाने वाली बात, बीपीएससी टॉपर्स ने जागरण से की बातचीत, साझा कि‍ए अनुभव

Chhath Puja 2023: ड्रोन से बड़े 'छठ' घाटों की होगी निगरानी, सुरक्षा व्यवस्था व सुचारू यातायात प्रबंध के दिए निर्देश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें