Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में छठ पर्व के दौरान डूबने से 22 लोगों की मौत, दरभंगा में पुलिस से डरकर भागे युवक का गड्ढे में मि‍ला शव

Chhath Puja 2023 बिहार में छठ घाटों पर रविवार व सोमवार को डूबने से 22 लोगों की मौत हो गई। इसमें खगड़ि‍या जिले में चार पटना में जुड़वा भाइयों अररिया व सारण में दो किशोरियों सहित तीन-तीन दरभंगा में दो समस्तीपुर मधुबनी वैशाली बेगूसराय सहरसा कटिहार व मधेपुरा में एक-एक की मृत्यु हो गई। मृतकों में चार बच्चे छह किशोर सात युवक बच्ची समेत पांच महिलाएं शामिल भी हैं।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Mon, 20 Nov 2023 08:38 PM (IST)
Hero Image
बिहार में छठ पर्व के दौरान डूबने से 22 लोगों की मौत।

जागरण टीम, पटना। बिहार में छठ घाटों पर रविवार व सोमवार को डूबने से 22 लोगों की मौत हो गई। इसमें खगड़ि‍या जिले में चार, पटना में जुड़वा भाइयों, अररिया व सारण में दो किशोरियों सहित तीन-तीन, दरभंगा में दो, समस्तीपुर, मधुबनी, वैशाली, बेगूसराय, सहरसा, कटिहार व मधेपुरा में एक-एक की मृत्यु हो गई। मृतकों में चार बच्चे, छह किशोर, सात युवक, बच्ची समेत पांच महिलाएं शामिल भी हैं।

पटना के रामकृष्ण नगर थाना अंतर्गत शाहपुर के समीप ब्रह्मपुर तालाब में सोमवार की सुबह अर्घ्य के दौरान तालाब में डूबकर दो जुड़वा भाइयों समेत तीन किशोरों की मौत हो गई।

पटना में लोगों ने चेक पोस्‍ट में की तोड़फोड़

घटना से आक्रोशित लोगों ने न्यू बाईपास सड़क को जगनपुरा के समीप जाम कर दिया और यातायात चेक पोस्ट में तोड़फोड़ करते हुए आगजनी की। शाहपुर के रहने वाले टेंपो चालक गिरिजा सिंह की पत्नी मीना देवी ने छठ व्रत किया था।

स्वजन के साथ दोनों जुड़वा बेटे सौरभ और साहिल भी ब्रह्मपुर तालाब के छठ घाट पर अर्घ्य देने गए थे। दोनों जगनपुरा निवासी मछली विक्रेता संतोष माला के बेटे सचिन के साथ तालाब में नहाने गए। इसी दौरान तीनों डूब गए।

वहीं, सारण जिले के दिघवारा थाना क्षेत्र के रामदासचक गांव में सोमवार को गंगा नदी में नहाने के दौरान एक ही परिवार की दो किशोरियां व एक किशोर गहरे पानी में चले गए, जिनमें से दो किशोरियों की डूबने से मौत हो गई। दोनों किशोरियां ममेरी-फुफेरी बहनें थीं। किशोर बच गया।

जुआ खेल रहे युवक पुलिस आने की आहट पर भागे, तालाब में डूबने से एक की मौत

दरभंगा। दरभंगा जिले के नेहरा सहायक थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव में शिवशंकर भंडारी का 24 वर्षीय पुत्र रौशन भंडारी रविवार को छठ घाट से आने के बाद कुछ दोस्तों के साथ जुआ खेलने चला गया।

गांव के बांध किनारे स्थित एक बगीचे में जुआ खेलने के दौरान पुलिस की आहट समझ सभी इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान रौशन पानी भरे गड्ढे में गिर गया।

दरअसल, सभी पकड़े जाने के डर से भागते हुए घर पहुंचे। रौशन को नहीं देख घटना की सूचना स्वजन को दी। देर रात में ही गड्ढे में महाजाल गिराया गया, जहां से रौशन का शव मिला।

यह भी पढ़ें - Video : ...और मुखिया जी ने खा ली बर्दाश्त वाली गोली, छठ के मौके पर पवन सिंह के गाने पर सजी नर्तकी की महफिल; ठुमके देख मुस्कुराते रहे नेताजी

यह भी पढ़ें - 'उन्हें सिर्फ फरमान जारी करना आता है...', KK Pathak पर भड़के जाप सुप्रीमो पप्पू यादव; इस बात पर DM को मिला दिया फोन