Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: टेंडर के खेल में फंसे पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य सामग्री प्रबंधक, CBI ने किया गिरफ्तार; लाखों रुपये कैश बरामद

Bihar News सीबीआइ की एक टीम ने मंगलवार को रेलवे का टेंडर मैनेज करने से जुड़े मामले में पूर्व मध्य रेलवे के जोनल कार्यालय हाजीपुर (वैशाली) के साथ ही पटना व कुछ अन्य स्थानों पर छापामारी की। इस छापामारी में सीबीआइ ने लगभग दो लाख रुपये और कुछ अहम दस्तावेज बरामद किए हैं। वहीं इसके साथ अधिकारी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Wed, 17 Jan 2024 08:38 AM (IST)
Hero Image
सीबीआई ने पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य सामग्री प्रबंधक को किया गिरफ्तार (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। CBI Raid in Bihar: दिल्ली से आई सीबीआइ की एक टीम ने मंगलवार को रेलवे का टेंडर मैनेज करने से जुड़े मामले में पूर्व मध्य रेलवे के जोनल कार्यालय हाजीपुर (वैशाली) के साथ ही पटना व कुछ अन्य स्थानों पर छापा मारा है।

मुख्य सामग्री प्रबंधक सुनील कुमार गांधी गिरफ्तार

छापेमारी के दौरान रेलवे के भंडार विभाग के मुख्य सामग्री प्रबंधक सुनील कुमार गांधी को गिरफ्तार करने की सूचना है, जबकि पटना में उन्हीं के आवास पर हुई छापेमारी में सीबीआइ ने लगभग दो लाख रुपये और कुछ अहम दस्तावेज बरामद किए हैं।

मंगलवार देर रात तक सीबीआइ की ओर कार्रवाई के संबंध में पुष्टि नहीं की गई है। पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेन्द्र कुमार ने फोन पर हुई बातचीत के दौरान कहा कि छापेमारी की सूचना मिली है, लेकिन यह किस प्रकरण में है, इस बारे में उन्होंने अनभिज्ञता जताई।

टेंडर मैनेज करने का खेल चल रहा था

सूत्रों के अनुसार, सीबीआइ को शिकायत मिली थी कि पूर्व मध्य रेलवे के जोनल कार्यालय में पदस्थापित भंडार विभाग के मुख्य सामग्री प्रबंधक सुनील कुमार गांधी कुछ अन्य लोगों के सहयोग से टेंडर मैनेज करने का खेल कर रहे हैं।

इसके बाद सीबीआइ की टीम सीधे जोनल आफिस के पुराने भवन में बने भंडार गृह की ओर पहुंची और वहां रखे सभी कागजात को जब्त करते हुए सुनील को हिरासत में ले लिया। इनसे जांच टीम ने लंबी पूछताछ की। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

उनसे जुड़े मामले में सीबीआइ ने मुजफ्फरपुर व पटना स्थित उनके आवास में भी देर रात छापेमारी की। पटना से दो लाख रुपये व कुछ अहम दस्तावेज बरामद होने की सूचना है।

सीबीआइ टीम ने हाजीपुर में कार्यालय के दूसरे कर्मियों को भी काफी देर बिठाकर रखा। बताया जाता है कि रेलवे की ओर से सामानों की खरीद-बिक्री और भंडार में बड़े पैमाने पर गबन की जानकारी मिलने के बाद सीबीआइ ने छापेमारी की।

यह भी पढ़ें

Ram Mandir: याकूब राममंदिर के खिलाफ पाल रहा था नफरत, बदला लेने को जमा किए थे खतरनाक हथियार, PFI कनेक्शन से हिली पुलिस

Bihar News: KBC में 5 करोड़ जीतने वाले सुशील के बारे में अच्छी खबर, अब इस विभाग में लगी सरकारी नौकरी


लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें