Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चिराग पासवान का बड़ा दावा: बोले- जदयू के कई विधायक-सांसद हमारे संपर्क में, ठाकुर कवि‍ता विवाद पर राजद को घेरा

Chirag Paswan लोजपा-रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान ने रविवार को पत्रकारों से कहा कि जदयू में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। जदयू के कई नेता सांसद व विधायक हमारे संपर्क में हैं लेकिन ऐसे नेताओं के नाम लेने से चिराग बचे। उन्होंने जदयू में टूटनेकी भविष्यवाणी करते हुए कहा कि ललन सिंह को लेकर जदयू में गहरा असंतोष है। धीरे-धीरे यह बात सामने आ रही है।

By Dina Nath SahaniEdited By: Prateek JainUpdated: Sun, 01 Oct 2023 09:07 PM (IST)
Hero Image
चिराग पासवान का बड़ा दावा: बोले- जदयू के कई विधायक-सांसद हमारे संपर्क में, ठाकुर कवि‍ता विवाद पर राजद को घेरा

राज्य ब्यूरो, पटना। लोजपा-रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान ने रविवार को पत्रकारों से कहा कि जदयू में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। जदयू के कई नेता, सांसद व विधायक हमारे संपर्क में हैं, लेकिन ऐसे नेताओं के नाम लेने से चिराग बचे।

उन्होंने जदयू में टूटने की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि ललन सिंह को लेकर जदयू में गहरा असंतोष है। धीरे-धीरे यह बात सामने आ रही है। अब वह दिन दूर नहीं है, जब जदयू में एक बड़ी टूट देखने को मिलेगी।

सांसद मनोज झा के ठाकुर वाले कविता प्रकरण पर चिराग ने कहा कि मैं किसी का समर्थन नहीं कर रहा हूं, लेकिन वो लोग जिस-जिस पार्टी से आते हैं। वह जातियों की पार्टी मानी जाती है।

समाज को बांटकर और समाज में भेदभाव पैदा करके उसका राजनीतिक लाभ लेना उन पार्टियों का उद्देश्य रहा है। जो कविता मनोज झा ने पढ़ी, वह लंबे समय से है। किसी जाति को लेकर वह कविता नहीं लिखी गई है।

स्वास्थ्य सहित सभी विभागों में तेजस्वी यादव विफल: सुशील मोदी

राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने कहा कि स्वास्थ्य, नगर विकास, पथ निर्माण सहित पांच से अधिक बड़े विभागों के मंत्री तेजस्वी यादव सभी विभागों में विफल साबित हो रहे हैं। इसका परिणाम जनता झेल रही है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में डेंगू फैला है।

पीड़ितों की संख्या दो हजार पार पहुंच गई जबकि केवल 295 संक्रमितों का उपचार एम्स और मेडिकल कालेजों में हो रहा है। आम अस्पताल बदहाल हैं। बारिश और गंदगी के कारण डेंगू पीड़ितों की संख्या तेजी से बढ़ी है। पटना में सफाईकर्मियों की हड़ताल 10 दिन से जारी रहने के कारण राजधानी गंदगी से बजबजा रही है।

करोड़ों का व्यापार प्रभावित हो रहा है। मोदी ने कहा कि इन सबकी परवाह उप मुख्यमंत्री तेजस्वी को नहीं है। मुकदमे और राजनीतिक सक्रियता के चक्कर में जब वे महीने में 20 दिन दिल्ली रहते हैं, तब विभाग भगवान भरोसे ही चल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि नगर विकास मंत्री के नाते तेजस्वी यादव को सफाईकर्मियों की हड़ताल जल्द खत्म कराने की पहल करनी चाहिए, उन्हें स्वास्थ्य और नगर विकास विभाग के काम की समीक्षा करने तक की फुर्सत नहीं है।

यह भी पढ़ें- जीतन राम मांझी को राज्यपाल या राज्यसभा का ऑफर! अमित शाह से मुलाकात के बाद बताया क्या रहेगी चुनावी 'चाल'

यह भी पढ़ें- लालू और नीतीश की बढ़ रहीं मुलाकातें, क्या तेज होते इस सिलसिले में छिपी है चुनावी शतरंज की 'चाल'?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर