Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब विधानसभा पर नेताओं का फोकस, चिराग की पार्टी LJPR ने कर दी नई घोषणा; पप्पू का भी चुनाव को लेकर प्लान सेट

Bihar Politics अगले साल बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) है। इसको लेकर तमाम दिग्गज अब से ही मैदान संभालने की तैयारी शुरू कर चुके हैं। चिराग पासवान (Chirag Paswan) की पार्टी लोजपा (रामविलास) 28 नवंबर को रैली करने जा रही है। वहीं दूसरी ओर पप्पू यादव भी लोगों को जागरूक करने के लिए मैदान में उतरने वाले हैं।

By Dina Nath Sahani Edited By: Mukul Kumar Updated: Sat, 24 Aug 2024 07:36 PM (IST)
Hero Image
चिराग पासवान और पप्पू यादव। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics केंद्रीय मंत्री चिराग पसवान की पार्टी लोजपा-रामविलास की ओर से 28 नवंबर को राजधानी पटना के गांधी मैदान में रैली होगी।

इस रैली को लेकर शनिवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें रैली की तैयारियों को लेकर चर्चा हुई।

भाकपा की बैठक में जनांदोलन का निर्णय

वहीं, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) की शनिवार को जनशक्ति भवन में बैठक हुई। इसमें पार्टी से जुड़े संगठनों के नेताओं ने हिस्सा लिया।

पार्टी के राज्य सचिव रामनरेश पाण्डेय ने बताया कि बैठक में जनता से जुड़ी समस्याओं को लेकर जनांदोलन शुरू करने का फैसला लिया गया। बैठक को राज्य सचिव मंडल के सदस्य रामचंद्र महतो और विधायक सूर्यकांत पासवान समेत अन्य नेताओं ने संबोधित किया।

पप्पू यादव निकालेंगे संकल्प यात्रा

इधर पूर्णिया के सांसद राजेश रंजन ऊर्फ पप्पू यादव ने भी आगामी चुनाव में बाजी पलटने के लिए एक मास्टर प्लान बनाया है। उन्होंने कहा कि वे नफरत के खिलाफ छठ पूजा के बाद संकल्प यात्रा निकालेंगे।

शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि पूर्णिया और बिहार की जनता के लिए काम करने को समर्पित हूं। मैंने लगातार सदन में पूर्णिया के विकास और एयरपोर्ट निर्माण का मुद्दा उठाया।

अगले विधानसभा चुनाव के बारे में उन्होंने कहा कि उनकी विचारधारा कांग्रेस और राहुल गांधी से मिलती है। इसलिए उनका समर्थन कांग्रेस को जारी रहेगा। जम्मू-कश्मीर, हरियाणा और झारखंड के विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस का समर्थन करेंगे।

उन्होंने केंद्र सरकार से पूछा कि किसानों, अग्निवीर योजना, आरक्षण, और युवाओं के रोजगार के मुद्दों पर उसकी क्या भूमिका रही है। कहा कि भाजपा को राहुल गांधी से डर लगता है।

पप्पू यादव ने बिहार में पूर्णिया के अलावा मुजफ्फरपुर, रक्सौल और भागलपुर में भी एयरपोर्ट बनाने की मांग की। कहा कि पूर्णिया में उप राजधानी बने। पप्पू ने कहा कि "वक़्फ़ बोर्ड संशोधन बिल" हो या अल्पसंख्यक समाज के दूसरे अन्य मुद्दे, हमने हमेशा उसके लिए संघर्ष किया है।

यह भी पढ़ें-

Tejashwi Yadav: 'कब तक नीतीश कुमार बिहार को पलटा-पलटी का शिकार बनाते रहेंगे?' तेजस्वी ने CM से पूछ लिया सवाल

5 सितंबर से पुराने अंदाज में दिखेंगे नीतीश कुमार, बिहार भर के सड़कों का करेंगे निरीक्षण; 'ऑन द स्पॉट' होगा एक्शन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर