Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chirag Paswan: चाचा-भतीजे में होगी सुलह? चिराग पासवान ने दिया फाइनल जवाब, बोले- मेरी मां और मेरी बहनें...

चिराग पासवान ने होली के त्योहार पर अपने चाचा पशुपति पारस को लेकर खुलकर बात की। पारस के साथ सुलह करने के सवाल पर चिराग पासवान ने कहा कि यह केवल मुझ पर निर्भर नहीं है। इसमें कई अन्य लोग भी शामिल हैं जैसे मेरी मां मेरी बहनें। उन्होंने यह भी कहा कि पशुपति पारस तो खुद कई बार मीडिया में सुलह करने की बात से इनकार कर चुके हैं।

By Agency Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 26 Mar 2024 08:16 PM (IST)
Hero Image
चाचा-भतीजे में होगी सुलह? चिराग पासवान ने दिया फाइनल जवाब, बोले- मेरी मां और मेरी बहनें...

एजेंसी, पटना। लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया चिराग पासवान ने मंगलवार को चाचा पशुपति कुमार पारस और चचेरे भाई प्रिंस राज के साथ तालमेल की संभावना को लगभग खारिज कर दिया। इसी के साथ उन्होंने सीधे तौर पर अपने दिवंगत पिता रामविलास पासवान की पार्टी में विभाजन के लिए पशुपति पारस को जिम्मेदार ठहराया।

बता दें कि चिराग पासवान समर्थकों के साथ होली मनाने के लिए पटना पहुंचे थे। यहां उन्होंने कहा कि वह लोकसभा चुनावों को एक निराशाजनक दौर को पीछे छोड़ने के अवसर के रूप में देख रहे हैं।

चिराग पासवान ने कहा, "मुझ पर भरोसा जताने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राज्य के सभी एनडीए सहयोगियों का आभारी हूं। मेरी पार्टी यह सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी कि एनडीए देश में 400 से अधिक और बिहार में सभी 40 सीटें जीते।

NDA से नाराज हैं पारस

बता दें कि एनडीए ने चिराग पासवान को पांच सीटें दी है। सीटों के इस फॉर्मूले से पशुपति पारस परेशान हैं। यही कारण है कि उन्होंने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया और घोषणा कर दी कि वह हाजीपुर से फिर से चुनाव लड़ेंगे। यह सीट चिराग पासवान के पिता रामविलास पासवान की परंपरागत सीट थी।

हालांकि, भाजपा नेता कहते रहे हैं कि दोनों गुट, एक चिराग पासवान और दूसरा पारस और प्रिंस राज की एक साथ आएं। वहीं, जब चिराग पासवान से इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने जवाब दिया- "यह उन्हें (पारस को) तय करना है। मेरे पिता की मृत्यु के बाद, परिवार का सबसे बड़ा सदस्य होने के नाते, सभी को साथ लेकर चलना उनकी जिम्मेदारी थी।"

'मेरी मां और मेरी बहनें...'

इस सवाल पर कि अगर पारस ने सुधार करने का फैसला किया तो क्या वह सुलह का मौका देने पर विचार करेंगे। चिराग पासवान ने कहा, "यह केवल मुझ पर निर्भर नहीं है। इसमें कई अन्य लोग भी शामिल हैं। जैसे- मेरी मां, मेरी बहनें... इसके अलावा, जब भी मीडिया ने उनसे पैचअप के बारे में सवाल पूछे, तो मैं उन्हें पैचअप से इनकार करते हुए देख रहा हूं"।

समस्तीपुर सीट पर फाइनल जवाब

चिराग ने मीडिया के एक वर्ग में इन अटकलों को भी सिरे से खारिज कर दिया कि उनके पिता के दिवंगत छोटे भाई राम चंद्र पासवान के बेटे प्रिंस राज के साथ एक अप्रत्यक्ष सुलह हो गई है और उनकी बहन को एलजेपी (रामविलास) द्वारा समस्तीपुर से मैदान में उतारा जा सकता है।

चिराग ने कहा, "हमने समस्तीपुर और अन्य सभी सीटों के लिए अपना उम्मीदवार तय कर लिया है। इसे एक या दो दिन में सार्वजनिक कर दिया जाएगा। मुझे नहीं पता कि ऐसी अफवाहें कहां से उठीं, लेकिन मैं इन्हें सिरे से खारिज करना चाहूंगा"।

यह भी एक संयोग है कि प्रिंस राज ने होली की शुभकामनाएं देने के लिए भाजपा के बिहार प्रभारी विनोद तावड़े से मुलाकात की और एक्स पर तस्वीरें पोस्ट कीं, जिससे अटकलें शुरू हो गईं कि वह कमल थामने की योजना बना रहे हैं। जमुई के सवाल पर चिराग ने कहा, "यह अनौपचारिक रूप से सभी को पता है और मैं रिकॉर्ड पर कह सकता हूं कि अरुण भारती हमारे उम्मीदवार होंगे"।

ये भी पढ़ें- महागठबंधन में बन गई बात? कांग्रेस महासचिव से अचानक मिलने पहुंचे तेजस्वी यादव, कब होगा सीटों का एलान

ये भी पढ़ें- Chirag Paswan: चाचा पशुपति पारस फिर आएंगे NDA में? चिराग पासवान ने दे दिया बड़ा हिंट, बोले- गठबंधन के भीतर...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें