Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Budget 2024 पर आ गया Chirag Paswan का रिएक्शन, बोले- विपक्ष के कारण नहीं मिल पाया स्पेशल स्टेटस

Budget 2024 आम बजट 2024 में सबसे अधिक तोहफे बिहार को मिले हैं। बिहार को तीन बड़ी योजनाओं के लिए 58 हजार करोड़ से अधिक की राशि आवंटित की गई है। बिहार में सड़कों का जाल बिछाने के लिए (Big Highway For Bihar) 26 हजार करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। पावर प्रोजेक्ट्स के लिए 21400 करोड़ आवंटित हुए हैं।

By Agency Edited By: Mohit Tripathi Updated: Tue, 23 Jul 2024 02:36 PM (IST)
Hero Image
आम बजट में बिहार को मिले तोहफों से गदगद दिखे चिराग पासवान। (फोटो- एएनआई)

एएनआई, पटना। Budget 2024: बिहार को मिले तोहफों पर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान का रिएक्शन सामने आया है। विशेष राज्य के दर्जे को लेकर बिहार में छिड़ी सियासी जंग पर बोलते हुए चिराग पासवान ने कहा कि बिहार को आज विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला तो उसकी जिम्मेदार यूपीए सरकार है।

विपक्ष को दिखाया आईना

चिराग ने कहा, "जो कह रहे हैं कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला, ये वही विपक्ष के लोग हैं, जिनकी सरकार में, UPA की सरकार में नीति आयोग में इस तरह के प्रावधान किए गए थे जिसके बाद किसी भी राज्य को विशेष राज्य का दर्जा मिलना लगभग नामुमकीन हो गया था।"

बजट में बिहार प्रथम, बिहारी प्रथम

चिराग ने कहा कि हमारी मांग थी कि जब तक विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलता, हमें विशेष पैकेज दिया जाए। इसके लिए मैं पीएम मोदी और वित्त मंत्री का धन्यवाद करता हूं।

चिराग ने आगे कहा कि इस बजट में बिहार प्रथम, बिहारी प्रथम को धरातल पर उतारने का प्रावधान किया गया है। यह समावेशी बजट है। मैं मानता हूं कि विकसित भारत के निर्माण में यह बजट बहुत सहायक सिद्ध होगा।

राजीव प्रताप रूडी ने कही ये बात

भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि जिस प्रकार से इंफ्रास्ट्रक्चर, पर्यटन इन सभी विषयों के लिए, विशेषकर रोजगार के लिए पीएम मोदी ने हमारी मांगों को पूरा करने की शुरुआत की है।

उन्होंने कहा बाढ़ प्रबंधन के लिए जो निवेश किया जाएगा, वह अपने आप में ऐतिहासिक है। बिहार के लिए बहुत कुछ है और आगे बहुत कुछ आना है।

यह भी पढ़ें: Budget 2024: बिहार को मिले 58 हजार करोड़, राज्य में बिछेगा सड़कों का जाल; बनेंगे नए एयरपोर्ट

Budget 2024: 'यह सिर्फ झुनझुना है, इससे कुछ नहीं होगा'; आम बजट 2024 पर राबड़ी देवी की पहली प्रतिक्रिया

'ये तो हमने सोचा भी नहीं था', Union Budget 2024 पर बिहार NDA के नेता गदगद; शांभवी-गिरिराज ने दिया ऐसा रिएक्शन