Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुख्यमंत्री नीतीश के 'दूसरी शादी' वाले बयान पर चिराग का जवाब, मैं बच्चा तो हूं पर इतना नीचे नहीं गिरा

चिराग ने मीडिया से बातचीत में कहा कि नीतीश ने मेरे पिता के व्यक्तिगत जीवन को मजाक बनाया। निधन के बाद ऐसी निचले स्तर की बायनबाजी किसी मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देती। चिराग ने नीतीश द्वारा बच्चा कहने पर भी जवाब दिया।

By Jagran NewsEdited By: Akshay PandeyUpdated: Tue, 01 Nov 2022 04:41 PM (IST)
Hero Image
सांसद चिराग पासवान और बिहार सीएम नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा था कि चिराग पासवान अभी बच्चा हैं। उनके पिता (रामविलास पासवान) से हमारे अच्छे संबंध रहे। हालांकि बाद में उन्होंने दूसरी शादी कर ली। सीएम के इस बयान पर चिराग ने मंगलवार को कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की। मोकामा में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में वोट मांगने पहुंचे लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग ने मीडिया से बातचीत में कहा कि नीतीश ने मेरे पिता के व्यक्तिगत जीवन को मजाक बनाया। निधन के बाद ऐसी निचले स्तर की बायनबाजी किसी मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देती। चिराग ने नीतीश द्वारा बच्चा कहने पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि बच्चे के बनाए माडल से ही जदयू बिहार में तीसरे नंबर की पार्टी बनी है। 

नीतीश के बयान से मुझे दुख हुआ

चिराग ने कहा कि मुख्यमंत्री के सामने तो मैं बच्चा हूं पर इतने नीचे नहीं गिरा। मैंने कभी भी नीतीश कुमार के विषय में निजी बातें नहीं कीं। हमेशा उनका का सम्मान किया। चिराग ने कहा कि मेरे संस्कार ऐसे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश के बयान से मुझे दुख हुआ है। 

चिराग माडल की वजह से जदयू तीसरे नंबर की पार्टी

चिराग ने कहा कि मैं नीतीश के विचारों का विरोध करता हूं। उन्होंने कहा कि नीतीश मुझे इस लिए पसंद नहीं करते क्योंकि मैं सवाल करता हूं। मेरे सवालों का जवाब मुख्यमंत्री के पास नहीं हैं। चिराग ने कहा कि बच्चे ने नीतीश को बड़ा नुकसान पहुंचाया है। जदयू आज चिराग माडल की वजह से ही तीसरे नंबर की पार्टी है। 

नीतीश ने दिया था ये बयान 

पटना में सोमवार को एक कार्यक्रम से लौटने के क्रम में संवाददाताओं से बातचीत में नीतीश कुमार ने कहा था कि पिछले विधानसभा चुनाव में हम लोगों के खिलाफ लोजपा ने जो प्रत्याशी खड़े किए थे उसमें किसका हाथ था? भाजपा ने ही उन्हें खड़ा करवाया। चिराग पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह तो बच्चा है न। उनके पिता जी रामविलास पासवान को हमने कितना सम्मान दिया था। सम्मान ही नहीं पूर्व के दिनों में उनका समर्थन भी किया था। हालांकि बाद में उन्होंने दूसरी शादी कर ली।