Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna: चिराग पासवान बोले- राज्‍य सरकार ने लाठीचार्ज कर लोकतंत्र की हत्या की, NDA की बैठक पर कही यह बात

Bihar Politics लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं पर सरकार ने लाठीचार्ज कर लोकतंत्र की हत्या की है। भाजपा के विधानसभा मार्च के दौरान जहानाबाद के विजय सिंह की मौत दुखद है। राजग की बैठक में शामिल होने का आमंत्रण मिलने पर चिराग ने कहा कि इस बैठक में राजग के सभी सहयोगी दलों को बुलाया गया है।

By Dina Nath SahaniEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 15 Jul 2023 10:23 PM (IST)
Hero Image
पुलिस लाठीचार्ज में बुरी तरह घायल महराजगंज से लोकसभा सांसद जनार्दन सिग्रीवाल के स्वास्थ की जानकारी लेते हुए चिराग पासवान।

राज्य ब्यूरो, पटना: लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं पर सरकार ने लाठीचार्ज कर लोकतंत्र की हत्या की है। भाजपा के विधानसभा मार्च के दौरान जहानाबाद के विजय सिंह की मौत दुखद है।

राजग की बैठक में शामिल होने का आमंत्रण मिलने पर चिराग ने कहा कि इस बैठक में राजग के सभी सहयोगी दलों को बुलाया गया है। यह बैठक बहुत अहम है। इसलिए एक अहम सहयोगी के तौर पर उन्हें आमंत्रित किया गया है। पार्टी के नेताओं के साथ विमर्श कर बैठक में शामिल होने पर निर्णय लेंगे।

चिराग ने शनिवार को इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में जाकर लाठीचार्ज में घायल सांसद जर्नादन सिंह सिग्रीवाल से कुशलक्षेम पूछा।

चिराग ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि महागठबंधन सरकार शिक्षकों और किसान सलाहकारों की समस्याओं को जानने की बजाय उन पर लाठीचार्ज कराती है, जो गलत है। लाठीचार्ज कभी भी किसी चीज का समाधान नहीं हो सकता।

पिता की राह पर चल मरते दम तक करते रहेंगे हाजीपुर के लोगों की सेवा : चिराग

संवाद सूत्र, जंदाहा(हाजीपुर): जंदाहा प्रखंड के सैद मोहम्मद उर्फ सलहा पंचायत के कालापहाड़ गांव में शनिवार को लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई सांसद चिराग पासवान ने हॉस्पिटल का फीता काटकर उद्घाटन किया।

उद्घाटन के मौके पर चिराग पासवान ने कहा कि सुदूर देहात में लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, जनरल सर्जरी आदि सुविधाओं से सुसज्जित हास्पिटल खुलने से गरीबों को काफी सहूलियत होगी।

वहीं, हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ. करुणायन ने बताया कि अस्पताल में 24 घंटे इमरजेंसी सेवा उपलब्ध रहेगी। चेयरमैन ने मुख्य अतिथि चिराग को अंग वस्त्र एवं बुके देकर स्वागत किया।

चिराग ने अपने संबोधन में कहा कि हाजीपुर हमारा ही नहीं हमारे स्व. पिता रामविलास की भी मां थी है और रहेंगी। हम आप लोगों के लिए ही जिंदा है और मरेंगे भी आप लोगों के लिए ही।

उन्होंने अपने संबोधन में उपस्थित जनसैलाब को फर्स्ट बिहार, फर्स्ट बिहारी के नारा को बुलंद करते हुए सभी को जागरूक होकर एक विकसित बिहार बनाने के लिए सहयोग देने का पुरजोर अपील की।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें