Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chirag Paswan: चिराग पासवान का पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों पर बड़ा बयान, बताया- किस 'गठबंधन' की होगी जीत

पांच राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी है। चुनाव प्रचार के लिए सभी दिग्गज नेता विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। वहीं इस बार के चुनाव को लोकसभा के सेमीफाइनल के रूप में भी देखा जा रहा है। अब इस चुनाव में हार-जीत को लेकर भी अटकलें लगने लगी हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Wed, 25 Oct 2023 09:12 AM (IST)
Hero Image
पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर बोले चिराग पासवान (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, पटना। पांच राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी है। चुनाव प्रचार के लिए सभी दिग्गज नेता विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। वहीं इस बार के चुनाव को लोकसभा के सेमीफाइनल के रूप में भी देखा जा रहा है।

इस चुनाव का असर केवल 5 राज्यों में ही नहीं बल्कि बिहार ,यूपी और दिल्ली समेत कई राज्यों में भी देखा जा रहा है। वहीं, हार-जीत को लेकर भी नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। इसी क्रम में मंगलवार को पटना पहुंचे लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने कहा है कि यकीनन, कई राज्यों में परिस्थितियां दोनों के पक्ष में सर्वे जिस तरह से दिखा रहे हैं, दोनों को भले वो टक्कर में दिखा रहे हों। लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव में एनडीए की भारी बहुमत से जीत होगी।

अखिलेश यादव की नाराजगी पर भी बोले चिराग पासवान

पांच राज्यों में चुनाव पर विपक्ष के दावे पर भी चिराग पासवान ने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विपक्ष तो दावे करेगा ही लेकिन जनता किसके पक्ष में है? यह देखने वाली बात होगी। वहीं अखिलेश यादव के 'इंडिया' में नाराजगी पर उन्होंने कहा कि यह गठबंधन तो बना ही है महत्वाकांक्षा के लिए। इसमें कोई एक दूसरे के लिए नहीं सोचता है। यह एक ऐसा गठबंधन है जहां पर एक दर्जन से अधिक प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं।

चुनाव आते-आते इस गठबंधन को कोई अस्तित्व नहीं होगा: चिराग पासवान

चिराग पासवान ने कहा कि जिस प्रकार से अभी आप लोगों ने देखा कि अखिलेश यादव के लिए किन शब्दों का प्रयोग किया गया। यह तो अभी विधानसभा की तस्वीर है। अभी लोकसभा की तस्वीर तो बाकी है। चुनाव आते-आते इस I.N.D.I.A गठबंधन का कोई अस्तित्व नहीं रहने वाला है।

उन्होंने कहा कि यह गठबंधन बनाने का प्रयास आज से नहीं, बल्कि 2014 से ही चल रहा है, लेकिन क्या हुआ? इसके बारे में सभी को मालूम है। मैं पूरे दावे के साथ कह सकता हूं कि यह गठबंधन चुनाव आते-आते कहीं नहीं टिकेगा।

यह भी पढ़ें: Bihar: चुनाव के दौरान ऐसा होता है...अखिलेश यादव के बयान पर अब RJD सांसद मनोज झा का जवाब

यह भी पढ़ें: BPSC Exam: 'नियोजित शिक्षकों में टैलेंट की कमी नहीं', काबिलियत पर शक करने वालों को टॉपर राजेश ने दिया करारा जवाब

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर