Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bharat Bandh: चिराग पासवान ने किया 'भारत बंद' का समर्थन, प्रधानमंत्री मोदी का नाम लेकर दिया बड़ा बयान

चिराग पासवान ने भारत बंद को अपना नैतिक समर्थन दिया है। चिराग ने कहा कि आरक्षण से किसी भी कीमत पर छेड़छाड़ नहीं की जाएगी। चिराग ने एक्स पर लिखा मैं आश्वस्त करता हूं की जब तक मैं हूं तब तक आरक्षण में किसी भी प्रकार का बदलाव संभव नहीं है। रामविलास पासवान जी के सिद्धांतों पर चलने वाली हमारी पार्टी दलितों के हक के लिए लड़ाई लड़ते रहेगी।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 21 Aug 2024 04:23 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चिराग पासवान। (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, पटना। Chirag Paswan On Bharat Bandh चिराग पासवान और उनकी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने भारत बंद को अपना नैतिक समर्थन दिया है। चिराग पासवान ने भारत बंद का समर्थन करने की वजह भी बताई। उन्होंने एक्स हैंडल पर लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा।

हाजीपर के सांसद चिराग पासवान ने लिखा, "SC-ST आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में शांतिपूर्ण तरीके से भारत बंद के फैसले का मैं और मेरी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) अनूसूचित जाति एवं जनजाति के पक्ष में नैतिक रूप से समर्थन करती है"।

चिराग के अनुसार, समाज के शोषितों और वंचितों के हक की आवाज बनना उनका कर्तव्य है। उन्होंने लिखा, पार्टी के संस्थापक पद्म भूषण श्रद्धेय रामविलास पासवान जी भी सड़क से लेकर सदन तक सदैव अनूसूचित जाति एवं जनजाति के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध रहे हैं।

'एनडीए सरकार शोषितों के विकास के लिए प्रतिबद्ध'

उन्होंने आगे लिखा, प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व वाली केंद्र की एनडीए सरकार भी शोषितों और वंचितों के विकास के लिए प्रतिबद्ध रही है। विगत दिनों आदरणीय प्रधानमंत्री जी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट में यह फैसला किया गया था की जैसे बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी ने आरक्षण के प्रावधान रखे थे ठीक वैसे ही रहेगा।

'आरक्षण से छेड़छाड़ नहीं की जाएगी'

केंद्रीय मंत्री पासवान ने भरोसा दिलाया कि आरक्षण से किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं की जाएगी। इस फैसले का मैं और मेरी पार्टी स्वागत करती है।

उन्होंने कहा कि मैं आश्वस्त करता हूं की जब तक मैं हूं तब तक आरक्षण में किसी भी प्रकार का बदलाव संभव नहीं है। श्रद्धेय रामविलास पासवान जी के सिद्धांतों पर चलने वाली लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) दलितों के हक और अधिकार के लिए लड़ाई लड़ते रहेगी।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: इधर चिराग मंत्रालय में व्यस्त उधर चाचा पारस ने कर दिया बड़ा एलान; PM Modi का भी लिया नाम

ये भी पढ़ें- Bharat Bandh 21 august: भारत बंद को राजद ने दिया अपना नैतिक समर्थन, चिराग-मांझी पर साधा निशाना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर