Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chirag Paswan: नीति आयोग की बैठक को बीच में ही छोड़कर चली गईं ममता, चिराग ने बताई मीटिंग की एक एक बात

Bihar Politics In Hindi केंद्रीय मंत्री और लोजपा (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा। इसके अलावा चिराग पासवान ने कांग्रेस और राजद को भी घेरा। उन्होंने कहा कि राजद और कांग्रेस बिहार का विकास नहीं चाहती है। बिहार को 60 हजार करोड़ का पैकेज मिला फिर भी विपक्ष को शिकायत है।

By Dina Nath Sahani Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 28 Jul 2024 08:52 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान की तस्वीर। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने राजद व कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि बजट में बिहार को 60 हजार करोड़ रुपये का पैकेज मिला है। फिर भी राजद (RJD) व कांग्रेस सवाल उठाती है तो ये वही लोग हैं, जो बिहार का विकास नहीं चाहते हैं। रविवार को पासवान ने यह बात पत्रकारों से कही।

नीति आयोग की बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा लगाए गए आरोपों पर चिराग ने कहा कि ममता बनर्जी (Mamata Banarjee) सरासर झूठ बोल रही हैं। किसी बैठक में माइक बंद करने का काम नहीं होता है। माइक सामने लगी होती है। ममता बनर्जी बैठक को बीच में छोड़ कर चली गईं। यह आचरण गलत है।

चिराग ने आगे कहा कि किसी भी राज्य को ऐसा लगता है कि उनके साथ बजट में नाइंसाफी हुई है तो नीति आयोग की बैठक वो मंच है, जहां जाकर आप अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। बजट में प्रमुखता से गरीबों, अन्नदाताओं, युवाओं, महिलाओं का जिक्र किया गया।

मारपीट में घायलों से मिलने इस्माइलपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री चिराग

हाजीपुर प्रखंड के इस्माइलपुर में विगत 11 जुलाई को घटित घटना में घायल पीड़ितों से मिलकर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने आश्वासन दिया कि उनके साथ उचित न्याय होगा।

इस दौरान, सदर एसडीओ रामबाबू बैठा और एसडीपीओ ओम प्रकाश से चिराग ने कहा कि निर्दोष फंसे नहीं और दोषी पर जल्द कार्रवाई होनी चाहिए। आरोपित की गिरफ्तारी अभी तक नहीं होने पर चिराग ने नाराजगी व्यक्त की।

केंद्रीय मंत्री श्री पासवान के साथ पूर्व सांसद रामाकिशोर सिंह, लोजपा आर के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी, हाजीपुर विधायक अवधेश सिंह, जिलााध्यक्ष संजीव सिंह, मीडिया प्रभारी गुड्डू जायसवाल, प्रखंड अध्यक्ष नौशाद खान और आशीष कुमार आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-

Nitish Kumar: नीति आयोग की बैठक में क्यों नहीं गए नीतीश कुमार? I.N.D.I.A के साथी दल ने बताई एक और वजह

'कांग्रेस की पिछलग्गू नहीं बनना चाहतीं ममता', माइक बंद करने के दावे पर भाजपा ने समझाया सियासी गणित