Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shambhavi Choudhary: अशोक चौधरी की बेटी को लॉन्च करेंगे चिराग पासवान, समस्तीपुर सीट से नाम फाइनल

चिराग पासवान मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी को लॉन्च करेंगे। उन्होंने समस्तीपुर सीट से शांभवी चौधरी को उम्मीदवार बनाया है। लोजपा (रामविलास) के एक प्रवक्ता ने बताया कि चिराग पासवान ने समस्तीपुर से शांभवी चौधरी और खगड़िया सीट से राजेश वर्मा को उम्मीदवार बनाया है। भागलपुर के निवासी राजेश वर्मा का खासा परिचय बड़े स्वर्ण कारोबारी के रूप में है।

By Dina Nath Sahani Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 29 Mar 2024 07:11 PM (IST)
Hero Image
अशोक चौधरी की बेटी को लॉन्च करेंगे चिराग पासवान, समस्तीपुर सीट से नाम फाइनल

राज्य ब्यूरो, पटना। लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान अपने खास बहनोई अरुण भारती को राजनीति में लॉन्च कर चुके हैं और जमुई लोकसभा सीट से गुरुवार को नामांकन पर्चा भी भरवाया है। अब चिराग जदयू के वरिष्ठ नेता और ग्रामीण कार्य मंत्री डॉ. अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी को भी राजनीति में लॉन्च करने जा रहे हैं।

उन्होंने समस्तीपुर सीट से शांभवी चौधरी को उम्मीदवार बनाया है। लोजपा (रामविलास) के एक प्रवक्ता ने बताया कि चिराग पासवान ने समस्तीपुर से शांभवी चौधरी और खगड़िया सीट से राजेश वर्मा को उम्मीदवार बनाया है। भागलपुर के निवासी राजेश वर्मा का खासा परिचय बड़े स्वर्ण कारोबारी के रूप में है।

वैशाली से वीणा देवी का नाम फाइनल

2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में चिराग ने राजेश वर्मा को भागलपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ उम्मीदवार बनाया था और लड़ाया था। तब भाजपा के उम्मीदवार हार गए थे। राजेश वर्मा भागलपुर के उप मेयर भी रह चुके हैं। वहीं, चिराग ने वैशाली सीट वीणा देवी को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है।

2019 में लोजपा की टिकट पर वीणा देवी वैशाली से सांसद बनी थी, लेकिन 2021 में लोजपा में टूट के बाद वीणा देवी चिराग के चाचा पशुपति कुमार पारस के गुट में शामिल हो गई थीं। तब पारस ने उन्हें रालोजपा संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष भी बनाया था।

हालांकि, वह पिछले साल चिराग की पार्टी में आ गई थीं। वह जदयू के विधान पार्षद दिनेश सिंह की पत्नी हैं। चिराग खुद हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे। चिराग की ओर तय उम्मीदवारों के नाम की औपचारिक घोषणा जल्द होगी।

ये भी पढ़ें- 'कांग्रेस में इतनी हिम्मत नहीं बची...', नीतीश कुमार के करीबी का दावा; सीट शेयरिंग पर कह दी ये बात

ये भी पढ़ें- Left Parties : बिहार में मोर्चा संभालने इन राज्यों से आएंगे वामपंथी स्टार प्रचारक, ये रहा घेराबंदी का 'प्लान'