Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chirag Paswan: आरक्षण मामले में सुप्रीम कोर्ट जाएंगे चिराग पासवान, पुनर्विचार याचिका करेंगे दाखिल

Bihar Political News केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री चिराग पासवान ने शनिवार को कहा कि दलित समाज की एकता ही हमारी शक्ति है जो उनको आगे बढ़ाती है। लेकिन कई लोग इस ताकत से घबराते हैं। इसलिए वो बांटना चाहते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (एससी-एसटी) के आरक्षण मामले में जो फैसलादिया है उसका हम समर्थन नहीं करते हैं।

By Dina Nath Sahani Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 03 Aug 2024 09:46 PM (IST)
Hero Image
चिराग पासवान जाएंगे सुप्रीम कोर्ट (जागरण फोटो)

राज्य ब्यूरो, जागरण, पटना। Bihar Politics News Hindi: केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री चिराग पासवान ने शनिवार को कहा कि वंचित समाज की एकता ही हमारी शक्ति है, जो उनको आगे बढ़ाती है। लेकिन, कई लोग इस ताकत से घबराते हैं। इसलिए वो बांटना चाहते हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (एससी-एसटी) के आरक्षण मामले में जो फैसला दिया है, उसका हम समर्थन नहीं करते हैं। एससी-एसटी आरक्षण के इस फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करेंगे।

भाजपा कल भी आरक्षण के समर्थन में थी और आज भी है: सम्राट

बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने राजद नेताओं द्वारा आरक्षण को लेकर दिए जा रहे बयान को लेकर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें आरक्षण पर बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। भाजपा कल भी आरक्षण के समर्थन में थी और आज भी आरक्षण के समर्थन में खड़ी है।

लालू परिवार ने आज तक किसी को आरक्षण नहीं दिलवाया

वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने शुक्रवार को आरक्षण को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर हमला बोला। उन्होंने तेजस्वी को घेरते हुए कहा कि लालू परिवार जब तक सत्ता में रहा इन्हें आरक्षण की याद नहीं आई। एक भी आरक्षण यह परिवार सत्ता में रहते नहीं दिलवाया है। यह सिर्फ दूसरे के बांसुरी पर ताल दे रहे हैं। राजद आरक्षण के नाम पर जातियों को बांटने का काम करता रहा है।

ये भी पढ़ें

Bihar Politics: 'हम छोड़ने वाले नहीं हैं', आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट जाएंगे तेजस्वी; डेट भी कर दी फिक्स

Rajesh Verma: चिराग के सांसद ने केंद्र सरकार से कर दी 3 स्पेशल डिमांड, खगड़िया से लेकर मिथिलांचल तक हो रही तारीफ