Move to Jagran APP

Nitish Kumar: बिगड़ी कानून व्यवस्था पर एक्टिव हुए सीएम नीतीश, अब 19 जुलाई को बुलाई हाई लेवल मीटिंग

Bihar Politics मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 19 को विधि-व्यवस्था को लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक करेंगे। इस बाबत मिली जानकारी के अनुसार सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकाें को इस संबंध में पुलिस मुख्यालय ने तैयार रहने को कहा है। पुलिस अधीक्षकों और क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी इस बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े रहेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिलावार अपराध के आंकड़ों पर मुख्यमंत्री बात कर सकते हैं।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 17 Jul 2024 10:38 PM (IST)
Nitish Kumar: बिगड़ी कानून व्यवस्था पर एक्टिव हुए सीएम नीतीश, अब 19 जुलाई को बुलाई हाई लेवल मीटिंग
नीतीश कुमार ने बुलाई बैठक (जागरण फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Political News Today: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 19 को विधि-व्यवस्था को लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक करेंगे। इस बाबत मिली जानकारी के अनुसार सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकाें को इस संबंध में पुलिस मुख्यालय ने तैयार रहने को कहा है। पुलिस अधीक्षकों और क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी इस बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े रहेंगे।

मुख्यमंत्री की विधि-व्यवस्था के संबंध में होने वाली बैठक को लेकर पुलिस अधीक्षकों को यह कहा गया है कि वह इस अपडेट आंकड़े के साथ रहें कि हाल के महीनों में कितनी संख्या में अपराधियों को सजा दिलायी गयी। लूट, छिनतई व आपसी रंजिश में हुई वारदात की क्या स्थिति है। जिलावार अपराध के आंकड़ों पर मुख्यमंत्री बात कर सकते हैं।

विधि-व्यवस्था की बैठक में मुख्यमंत्री का इस बात पर अधिक जोर रहा कि अपराधियों को सजा दिलायी जाए। पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने को लेकर भी उन्होंने लगातार हिदायतें दी हैं। समीक्षा बैठक में वह अपनी इन हिदायतों के अनुपाल की स्थिति का भी जायजा लेंगे। पुलिस मुख्यालय के स्तर पर प्रदेश की विधि-व्यवस्था की अद्यतन स्थिति पर प्रेजेंटेशन भी होगा। पुलिस मुख्यालय के आलाधिकारी व मुख्य सचिव भी बैठक में मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें

Pappu Yadav: पुरानी फॉर्म में लौटे पप्पू यादव, सांसद बनने के बाद निभा रहे अपना वादा; गुलाबबाग पहुंचकर किया ये काम

Bihar Politics: बिहार में BJP और JDU में सीटों को लेकर डील पक्की, राज्यसभा और विधान परिषद में ऐसे बनी बात