Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Budget 2024: 'सबकुछ धीरे-धीरे जान जाइएगा', Special Status नहीं मिलने पर आया Nitish Kumar का पहला रिएक्शन

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देने से केंद्र के इनकार पर मंगलवार को प्रतिक्रिया दी। बिहार विधानसभा में पत्रकारों के कई सवालों के जवाब में सीएम नीतीश कुमार ने कहा सबकुछ धीरे-धीरे जान जाइएगा। नीतीश कुमार मुस्कुराते हुए भी नजर आए। इसके बाद सदन के अंदर चले गए। बता दें बजट 2024 में बिहार को स्पेशल स्टेटस का दर्जा नहीं दिया गया है।

By Agency Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 23 Jul 2024 01:48 PM (IST)
Hero Image
बिहार को स्पेशल स्टेटस न मिलने पर नीतीश कुमार ने प्रतिक्रिया दी। (फाइल फोटो)

एजेंसी, पटना। Nitish Kumar On Bihar Special Status केंद्र सरकार ने बिहार को स्पेशल स्टेटस देने से इनकार कर दिया है। केंद्र सरकार ने कहा है कि बिहार स्पेशल स्टेटस के क्राइटेरिया में फिट नहीं बैठता है। केंद्र सरकार के फाइनल जवाब के बाद बिहार में सियासत तेज है। इस पर अब सीएम नीतीश कुमार का रिएक्शन आया है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देने से केंद्र के इनकार पर मंगलवार को प्रतिक्रिया व्यक्त की।

नीतीश कुमार के मुख से निकले ये 5 शब्द

बिहार विधानसभा में पत्रकारों के कई सवालों के जवाब में सीएम नीतीश कुमार ने कहा, "सबकुछ धीरे-धीरे जान जाइएगा"। नीतीश कुमार मुस्कुराते हुए भी नजर आए। इसके बाद सदन के अंदर चले गए।

बता दें कि जदयू ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में विशेष दर्जे की मांग उठाते हुए एक प्रस्ताव पारित किया था। वहीं, राज्य में विपक्षी नेताओं को लगता है कि बिहार को धोखा दिया गया है। नीतीश कुमार के कट्टर प्रतिद्वंद्वी और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद का मानना ​​है कि जदयू सुप्रीमो को इस्तीफा दे देना चाहिए।

बिहार को बजटे से क्या मिला?

बता दें कि केंद्र सरकार ने बजट 2024 में बिहार को स्पेशल स्टेटस तो नहीं दिया, लेकिन कई बड़े प्रोजेक्ट्स के लिए फंड दिया है। जैसे की सड़कों के लिए राज्य को 26 हजार करोड़ रुपये दिए जाएंगे। पावर प्रोजेक्टस के लिए 21 हजार करोड़ और बाढ़ आपदा के लिए साढ़े 11 हजार करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।

बजट 2024 का हर अपडेट यहां पढ़ें

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: 'नीतीश कुमार किंगमेकर हैं', Budget 2024 पर Pappu Yadav की सबसे अनोखी प्रतिक्रिया

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'नीतीश कुमार तुरंत वापस लें समर्थन', मोदी 3.0 के बजट पर भड़कीं रोहिणी; बिहार CM को दी नसीहत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर