Move to Jagran APP

CM Nitish Kumar का आंगनबाड़ी सेविकाओं-सहायिकाओं को बड़ा तोहफा, मानदेय वृद्धि पर माने; चयनमुक्‍ति को किया रद्द

Nitish Kumar News मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं के मानदेय में बढ़ोतरी की घोषणा की है। उन्होंने शनिवार को आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं की समस्याओं को सुनने के बाद यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि आप सबने जो मांग की है उसके आधार पर आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं के मानदेय में सम्मानजनक वृद्धि की जाएगी।

By Dina Nath Sahani Edited By: Prateek Jain Updated: Sat, 06 Jan 2024 11:28 PM (IST)
Hero Image
CM Nitish Kumar का आंगनबाड़ी सेविकाओं-सहायिकाओं को बड़ा तोहफा, मानदेय वृद्धि पर माने; चयनमुक्‍ति‍ को किया रद्द। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं के मानदेय में बढ़ोतरी की घोषणा की है। उन्होंने शनिवार को आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं की समस्याओं को सुनने के बाद यह घोषणा की।

उन्होंने कहा कि आप सबने जो मांग की है, उसके आधार पर आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं के मानदेय में सम्मानजनक वृद्धि की जाएगी। साथ ही जो आंगनबाड़ी सेविकाएं एवं सहायिकाएं हड़ताल अवधि में चयनमुक्त कर दी गई थीं, उनकी वापसी की जाएगी।

चयनमुक्त आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका होंगी वापस

इस घोषणा से हड़ताल अवधि में चयनमुक्त की गई 10203 आंगनबाड़ी सेविका एवं 8016 सहायिका की सेवा वापस हो गई है। मुख्यमंत्री ने आंगनबाड़ी सेविकाओं से कहा कि राज्य में आंगनबाड़ी सेवाओं में बेहतरी के लिए कई कदम उठाये गए हैं।

आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं का मानदेय में समय-समय पर वृद्धि की जाती रही है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री से एक अणे मार्ग स्थित लोक संवाद में राज्य के आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं के शिष्टमंडल ने शिष्टाचार मुलाकात की।

शिष्टाचार मुलाकात के क्रम में आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं ने अपनी समस्याएं मुख्यमंत्री के समक्ष रखीं।

इस अवसर पर वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. एस. सिद्धार्थ, वित्त विभाग के प्रधान सचिव अरविंद कुमार चौधरी, समाज कल्याण विभाग के सचिव प्रेम सिंह मीणा, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार तथा समेकित बाल विकास सेवाएं के निदेशक कौशल किशोर उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें -

यह भी पढ़ें -

Lok Sabha Election 2024: NDA से कितनी सीट लेंगे जीतन राम मांझी? बेटे संतोष ने कर दि‍या खुलासा

KK Pathak: स्कूल में गेट खोलते ही भड़क उठे केके पाठक, डीईओ, दो बीईओ व चार प्रधानाध्यापक का वेतन रोका

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।