Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कोई बिहार के बारे में अंट-संट कुछ भी बोलता है', पत्रकार के एक सवाल का जवाब देते हुए भड़क गए CM नीतीश कुमार

Bihar Politics News बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को पटना में पत्रकार के एक सवाल का जवाब देते हुए भड़क गए। उन्‍होंने कहा कि कोई बिहार के बारे में अंट-संट कुछ भी बोलता है ऐसे थोड़े ही होता है। हम (नीतीश कुमार-तेजस्वी यादव) साथ हैं तो कोई भी बोलेगा..। बिहार कितना गरीब था। हमने एकजुट होकर कितना काम किया।

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraUpdated: Mon, 18 Sep 2023 01:09 PM (IST)
Hero Image
पत्रकारों के सवाल का जवाब देते बिहार के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल फोटो

जागरण डिजिटल डेस्क, पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को पटना में पत्रकार के एक सवाल का जवाब देते हुए भड़क गए। सीएम नीतीश ने कहा कि कोई बिहार के बारे में अंट-संट कुछ भी बोलता है, ऐसे थोड़े ही होता है। हम (नीतीश कुमार-तेजस्वी यादव) साथ हैं, तो कोई भी बोलेगा...।

दरअसल, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को सोमवार को पटना में तेजस्वी यादव के साथ मीडिया से बातचीत कर रहे थे। तभी एक पत्रकार ने नीतीश से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान 'तेल-पानी' को लेकर सवाल पूछा। इसका जवाब देते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि कोई बिहार के बारे में अंट-संट कुछ भी बोलता है। हमलोग साथ हैं, तो वे (अमित शाह) कुछ भी बोल रहे हैं।

CM बोले- 'तेल और पानी' तो मुस्‍कुराने लगे तेजस्‍वी

आप लोग तेल-पानी की तरह हैं? इसके जवाब में नीतीश कुमार ने खुद की ओर इशारा करते हुए कहा, ''तेल और पानी! इस पर पास में ही खड़े डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और अन्य नेता हंस पड़े।

नीतीश ने कहा कि जहां खड़े हैं, वो क्‍या है, पूरा का पूरा गांधी मैदान, बापू के नाम पर बना है। फिर शिवसागर रामगुला की ओर से इशारा करते हुए पूछा कि ये किसका बनाया हुआ है?''

यह भी पढ़ें : I.N.D.I.A. गठबंधन की मीडिया से दूरी पर CM नीतीश की दो टूक, बोले- हमने कभी नियंत्रण की कोश‍िश नहीं की

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि जरा पूरा बिहार देखिए, कहां-कहां कितनी सड़कें बनीं, पुल बनें। हर नल जल पहुंचा। बिजली का कितना प्रबंधन हो गया है। एक-एक चीज देखे, हम लोगों ने कितना किया है। एक गरीब राज्य था, हम लोगों ने मेहनत कर के सब कुछ कराया है। सारा काम नहीं हो रहा है। एक भी काम में कोई दिक्कत है।

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के बारे में कोई भी अंट-संट कुछ भी बोलेगा। हम लोग साथ हैं तो वे कुछ भी बोलेंगे।

यह भी पढ़ें : चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर कसा तंज, कहा- 'महत्वाकांक्षा न पूरी हुई तो नीतीश छोड़ देंगे I.N.D.I.A.'

लोकसभा चुनाव को लेकर कही ये बात

सीएम नीतीश कुमार संसद के विशेष सत्र को लेकर कहा कि संसद में हमारे जो भी सदस्‍य हैं, वे सक्रिय हैं। वे लोग अपनी बात रखेंगे। केंद्र सरकार जल्‍द लोकसभा चुनाव कराना चाहती है, हम भी पूरी तैयार हैं और इंतजार कर रहे हैं कि जितनी जल्‍दी चुनाव करा दिया जाए, उतना ही अच्‍छा है।