Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM नीतीश कुमार 'सदैव अटल' पहुंचे; पूर्व पीएम वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि दी, अरविंद केजरीवाल से करेंगे मुलाकात

बिहार में मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए। बयान में कहा गया था कि वह दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके अलावा वह दिल्ली के मुख्मंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात करेंगे। आईएनडीआईए की 31 अगस्त को होने वाली बैठक से पहले ये मुलाकात अहम है।

By Jagran NewsEdited By: Yogesh SahuUpdated: Wed, 16 Aug 2023 01:28 PM (IST)
Hero Image
CM नीतीश कुमार 'सदैव अटल' पर पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि देने दिल्ली रवाना, अरविंद केजरीवाल से करेंगे मुलाकात

जागरण संवाददाता, पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार दोपहर को दिल्ली में 'सदैव अटल' पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण मैं अटलजी को श्रद्धांजलि देने नहीं आ पाता था। इस बार मौका मिला तो मैं यहां आया हूं।

अटल जी के साथ बिताए पुराने दिनों को याद करते हुए बिहार के सीएम ने कहा कि वाजपेयी जी मुझ पर बहुत विश्वास करते थे। उन्होंने मुझे बहुत सारा काम दिया था।

मुझे मुख्यमंत्री बनाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। मैं जब पहली बार शपथ ग्रहण कर रहा था तो वाजपेयी वहां पहुंच गए थे।   

सीएम पटना से दिल्ली हुए थे रवाना

बता दें कि इससे पहले बुधवार को सीएम नीतीश कुमार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पांचवीं पुण्यतिथि पर उनके समाधिस्थल 'सदैव अटल' पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए पटना से दिल्ली रवाना हुए थे।

जानकारी यह भी मिली थी कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे। बता दें कि आई.एन.डी.आई.ए. गठबंधन की 31अगस्त और एक सितंबर को बैठक होने वाली है।

बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश इस बैठक के मुद्दों पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल से चर्चा करेंगे। होने वाली बैठक में मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

नीतीश ने केजरीवाल को दी जन्मदिन की बधाई

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को दिल्ली रवाना होने से पहले अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल को जन्मदिन की शुभकामानाएं भी दीं।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि सीएम नीतीश कुमार ने आम आदमी पार्टी प्रमुख केजरीवाल के लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना की है।

बयान में कहा गया है कि नीतीश कुमार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए दिल्ली गए हैं। बता दें कि जद (यू) नेता नीतीश कुमार पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के मंत्रिमंडल में मंत्री रहे हैं।

हालांकि, नीतीश कुमार अब भाजपा विरोधी खेमे में मजबूती से शामिल हो चुके हैं। उनकी पार्टी विपक्षी दलों के महागठबंधन आईएनडीआईए में शामिल एक प्रमुख पार्टी है।

ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इस महीने के अंत में होने वाली इस गठबंधन की बैठक से पहले नीतीश विपक्षी दलों के और भी नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं।

सीएम कार्यालय की ओर से मुख्यमंत्री के दिल्ली यात्रा कार्यक्रम को लेकर इससे अधिक विवरण नहीं दिया गया है। हालांकि, जद (यू) सूत्रों का कहना है कि केजरीवाल के अलावा कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ उनकी बैठकें हो सकती हैं।