Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैं घूम रहा हूं और आप गायब हैं...', CM नीतीश कुमार के फोन से सकते में आ गए शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर

Bihar cm Nitish Kumar reached at Education Department बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों अचानक अपने विभागों का जायजा लेने पहुंच जा रहे हैं। सीएम आज मुख्य सचिवालय के बदले अचानक विकास भवन पहुंच गए और शिक्षा विभाग का जायजा लिया। इससे वहां मौजूद अधिकारी से लेकर कर्मचारियों सभी में हड़कंप मच गया। इसके बाद मुख्‍यमंत्री नीतीश ने मंत्रियों को कॉल लगाया।

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraUpdated: Tue, 26 Sep 2023 02:29 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षा मंत्री को फोन कर हड़काया। फाइल फोटो

 जागरण संवाददाता, पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को मुख्य सचिवालय के बदले अचानक विकास भवन पहुंच गए और शिक्षा विभाग का जायजा लिया। इससे वहां मौजूद अधिकारी से लेकर कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।

दरअसल, बिहार में इन दिनों शिक्षा विभाग खासा चर्चा में बना हुआ है। इसके दो कारण हैं। पहला- शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर और विभाग के अपर मुख्‍य सचिव केके पाठक (KK PAthak)  के बीच टकराव। दूसरा- बिहार के स्कूलों की दशा सुधारने के लिए अपर मुख्‍य सचिव केके पाठक की ओर से एक के बाद एक लिए जा रहे फैसले।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को भी अपने औचक निरीक्षण का सिलसिला जारी रखा। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) सुबह 9:30 बजे विकास भवन पहुंचे और शिक्षा विभाग का जायजा लिया। इस दौरान, शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर (Education Minister Chandra shekhar)  अनुपस्थित पाए गए।

नीतीश जैसे ही शिक्षा मंत्री के कक्ष की ओर बढ़े, उन्हें वहां मौजूद एक अधिकारी ने कहा कि मंत्री जी अभी नहीं आए हैं। मुख्यमंत्री ने हैरानी जताई। इसके बाद सीएम नीतीश ने साथ चल रहे अधिकारी को उन्होंने शिक्षा मंत्री को फोन लगाने को कहा।

शिक्षा मंत्री जैसे ही मुख्यमंत्री की लाइन पर आए, मुख्यमंत्री ने उन्हें नसीहत वाले अंदाज में कहा कि आप क्यों नहीं हैं दफ्तर में? यह भी कहा कि हम यहां घूम रहे हैं और आप बाहर हैं, समय पर आया कीजिए।

विभाग में नहीं मिले केके पाठक

शिक्षा मंत्री की अनुपस्थिति में मुख्यमंत्री विभाग के अपर मुख्य सचिव के. के. पाठक के कक्ष की ओर गए। वहां पता चला कि वह दिल्ली गए हुए हैं। तब वह फिर शिक्षा विभाग के एक अन्य अधिकारी बैद्यनाथ यादव के कक्ष की ओर बढ़े। वह भी उस समय तक नहीं पहुंचे थे।

इसके बाद सीएम नीतीश कुमार स्वास्थ्य विभाग पहुंचे और वहां निरीक्षण किया, लेकिन वहां भी उन्हें विभाग के अपर मुख्य सचिव नहीं मिले।

यह भी पढ़ें - 'नीतीश कुमार का NDA में स्‍वागत है...', केंद्रीय मंत्री का जदयू को एनडीए में शामिल होने का खुला ऑफर

... 2 मिनट देरी से पहुंचे मंत्री

इसके बाद, उद्योग विभाग गए वहां उन्हें उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव से भेंट हुई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि केवल यहीं पर अधिकारी समय पर मिले हैं।

यह भी पढ़ें - 'नीतीश के प्रवेश पर पाबंदी', अमित शाह ने कर दिया स्‍पष्‍ट; सुशील मोदी बोले- अपने बलबूते जीतेंगे दोनों चुनाव

मुख्‍यमंत्री सुबह करीब 10 बजे भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी (Ashok Choudhary) के कक्ष में पहुंच गए, उस वक्त वहां अशोक चौधरी अनुपस्थित थे। सीएम के पहुंचने के दो मिनट बाद मंत्री पहुंचे तो नीतीश ने कहा कि आज आपको अनुपस्थित माना गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें