Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

I.N.D.I.A गठबंधन में खटपट है? जवाब में नीतीश कुमार ने तेजस्वी को किया आगे, कहा- ए बोलो जरा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पटना में कहा कि केंद्र जितनी जल्दी चुनाव करा दे उतना ही अच्छा है। हम लोग तो इंतजार कर रहे हैं। हम लोग हर समय चुनाव के लिए तैयार हैं। केंद्र की सरकार पूरे देश में जल्द चुनाव कराना चाहती है लेकिन जब नीतीश कुमार से आईएनडीआईए के मुद्दे पर सवाल पूछा गया तो उन्‍होंने तेजस्‍वी को आगे कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraUpdated: Mon, 18 Sep 2023 08:02 PM (IST)
Hero Image
आईएनडीआईए को लेकर पूछे गए सवाल पर तेजस्‍वी यादव को किया आगे।

 राज्य ब्यूरो, पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सोमवार को पटना में जब I.N.D.I.A गठबंधन में खटपट को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को आगे कर दिया। सीएम नीतीश ने कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन को लेकर यह बताएंगे आपको।

सीएम नीतीश कुमार पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। नीतीश कुमार ने बताया, केंद्र जितनी जल्दी चुनाव करा दे उतना ही अच्छा है। हम लोग तो इंतजार कर रहे हैं। हम लोग हर समय चुनाव के लिए तैयार हैं। केंद्र की सरकार पूरे देश में जल्द चुनाव कराना चाहती है। केंद्र को यह अधिकार है कि संसद का चुनाव वह पहले भी करा सकती है।

बता दें कि दो दिन पहले बिहार के झंझारपुर में आयोजित जनसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था, बिहार में विधानसभा के चुनाव समय से पहले हो सकते हैं।

शाह के तेल-पानी वाले बयान का दिया यह जवाब

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जब पूछा गया कि अमित शाह यह कह रहे कि जदयू और राजद का गठबंधन तेल-पानी जैसा है, इसपर मुख्यमंत्री ने कहा कि जो ऐसा कहते हैं, उन्हें यह बता दीजिए कि यहां कितना अधिक काम हुआ है। कितनी अच्छी सड़कें व पुल बनाए गए हैं। लोगों के हर घर तक नल का जल पहुंच गया। हर घर तक बिजली पहुंचा दी गई है। इसका संचालन बेहतर तरीके से हो रहा।

बिहार में विकास के मुद्दे पर क्या बोले नीतीश?

उन्होंने कहा कि गरीब राज्य रहते हुए भी हम लोगों ने मेहनत करके बिहार में विकास का काम किया है। बिहार के बारे में आज कुछ लोग उल्टा-सीधा बोलते हैं। मौके पर मौजूद तेजस्वी यादव की ओर मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि हम लोग एक साथ हैं तो कुछ लोगों को बेचैनी हो रही है। हम लोग एक-एक चीज पर योजना बनाते हैं और फिर उसपर विकास का काम होता है।

I.N.D.I.A गठबंधन  की ओर से कुछ टीवी एंकर्स के शो के बहिष्कार के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हम तो टीवी के एंकरों के पक्ष में हैं। पत्रकारों के पक्ष में हैं।

यह भी पढ़ें : I.N.D.I.A. गठबंधन की मीडिया से दूरी पर CM नीतीश की दो टूक, बोले- हमने कभी नियंत्रण की कोश‍िश नहीं की

मुख्यमंत्री से यह सवाल किया गया कि भाजपा के लोग यह कह रहे कि आईएनडीआईए को वह चुनौती नहीं मानते हैं? इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हम जनता के सेवक हैं। हम किसी को चुनौती नहीं देते हैं। उन्‍होंने कहा कि जनता के बीच जाकर सारी बात कहते हैं। जो अच्छा काम नहीं करेगा, लोग उसके बारे में फैसला लेंगे।

यह भी पढ़ें - 'कोई बिहार के बारे में अंट-संट कुछ भी बोलता है', पत्रकार के एक सवाल का जवाब देते हुए भड़क गए CM नीतीश कुमार

तेजस्वी को किया आगे

जब पत्रकारों ने पूछा कि I.N.D.I.A गठबंधन में सब ठीक नहीं चल रहा है, क्‍या खटपट चल रही है? इसके जवाब में नीतीश कुमार ने तेजस्वी को आगे कर दिया और कहा कि यह बताएंगे, ए बोलो जरा। तेजस्वी ने कहा कि हम लोग एक हैं। देश के हित में लड़ाई लड़ेंगे।