Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटना से गया सिर्फ 90 मिनट में, नीतीश कुमार खुद चालू करवाएंगे रुका हुआ काम; सरपट दौड़ेंगी गाड़ियां

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना-गया-डोभी फोर-लेन सड़क परियोजना का जायजा लेंगे। निर्माणाधीन एनएच की सड़कों का स्थल निरीक्षण सोमवार को होगा। इस परियोजना से पटना से गया की दूरी महज 1.30 घंटे में तय हो सकेगी। पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अब किसी तरह की समस्या नहीं है। जहां-जहां समस्या थी उसे दूर कर लिया गया है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 20 Sep 2024 07:03 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार लेंगे पटना-गया-डोभी फोरलेन का जायजा। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। Patna Gaya Dobhi Fourlane पटना हाईकोर्ट द्वारा गठित टीम की मॉनिटरिंग में बन रहे पटना-गया-डोभी फोरलेन सड़क के निर्माण का जायजा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब खुद लेंगे। निर्माणाधीन एनएच की सड़कों के स्थल निरीक्षण की योजना के तहत वह सोमवार को इस परियोजना का जायजा लेंगे। पथ निर्माण विभाग व एनएचएआई के क्षेत्रीय अधिकारी उनके निरीक्षण कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

पथ निर्माण विभाग से मिली आधिकारिक जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री अपने निरीक्षण कार्यक्रम के तहत जहानाबाद जाएंगे। जहानाबाद में बाईपास को लेकर कुछ समस्या थी।

जल्द होगा सड़क पर परिचालन

पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अब किसी तरह की समस्या नहीं है। जहां-जहां समस्या थी उसे दूर कर लिया गया है। बहुत जल्द ही पटना-गया-डोभी फोरलेन सड़क पर निर्बाध गति से वाहनों का परिचालन संभव हो सकेगा।

पटना से गया सिर्फ 1.30 घंटे में

दो दिन पूर्व पथ निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस सड़क का निरीक्षण किया था। पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अब पटना के महुली से डेढ़ घंटे के अंदर गया पहुंचना संभव हो सकेगा। इस प्रोजेक्ट से जुड़े नत्थुपुर लिंक के काम में अभी थोड़ा विलंब होगा।

एनएच व अन्य सड़क परियोजनाओं के तहत मुख्यमंत्री ने हाल ही में बख्तियारपुर-मोकामा फोर लेन, राजेंद्र सेतु के समानांतर बन रहे पुल व बख्तियारपुर-ताजपुर पुल का निरीक्षण किया था।

ये भी पढ़ें- Bihar Bhumi Survey: मौखिक रूप से हुआ जमीन का बंटवारा, फिर पिता की हो गई मृत्यु; कैसे होगा सर्वे?

ये भी पढ़ें- Bihar Bijli Meter: स्मार्ट मीटर का रिचार्ज खत्म होने पर रात में नहीं कटेगी बिजली, विभाग ने जारी किया नया आदेश