Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटना से दिल्‍ली जा रहे यात्री की जनसंपर्क क्रांति एक्सप्रेस में बिगड़ी हालत, मौत; कुछ दिन पहले ही हुआ था ऑपरेशन

अप जनसंपर्क क्रांति एक्सप्रेस के एसी कोच में सवार होकर पुत्र के साथ पटना से नई दिल्ली जा रहे वृद्ध की हालत अचानक बिगड़ गई। कंट्रोल रूम की सूचना पर जीआरपी ने स्टेशन में गाड़ी रुकवाकर वृद्ध को बाहर निकाला। बांका जिले के किशनपुर गांव में रहने वाले 63 वर्षीय प्रहलाद मांझी अपने पुत्र प्रभास के साथ पाटलिपुत्र पटना से जनसंपर्क क्रांति ट्रेन नई दिल्ली जा रहे थे।

By Jagran News Edited By: Prateek Jain Updated: Mon, 01 Jan 2024 12:17 AM (IST)
Hero Image
पटना से दिल्‍ली जा रहे यात्री की जनसंपर्क क्रांति एक्सप्रेस में बिगड़ी हालत, मौत

जागरण संवाददाता, फतेहपुर/पटना। अप जनसंपर्क क्रांति एक्सप्रेस के एसी कोच में सवार होकर पुत्र के साथ पटना से नई दिल्ली जा रहे वृद्ध की हालत अचानक बिगड़ गई। कंट्रोल रूम की सूचना पर जीआरपी ने स्टेशन में गाड़ी रुकवाकर वृद्ध को बाहर निकाला।

रेलवे चिकित्सक मो. अल्ताफ ने परीक्षण बाद उनको मृत घोषित कर दिया। बिहार के बांका जिले के अमरपुर थाने के किशनपुर गांव में रहने वाले 63 वर्षीय प्रहलाद मांझी अपने पुत्र प्रभास के साथ पाटलिपुत्र, पटना से जनसंपर्क क्रांति ट्रेन नई दिल्ली जा रहे थे।

पुत्र ने बताया कि प्रयागराज जंक्शन से ट्रेन के निकलते ही पिता कोच के इज्जतघर गए, वहां पर सीने में दर्द उठने से वह वहीं गिर गए। अनुमान है कि पिता की ट्रेन में ही मौत हो गई थी।

कुछ दिन पूर्व ही पिता के हार्ट का ऑपरेशन हुआ था। वह दिल्ली एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। जीआरपी दारोगा एसआई वीके आनंद ने बताया कि सफर दौरान संभवत: वृद्ध की हृदयगति रुकने से मौत हुई है।

शादी की नीयत से नाबालिग को अगवा करने का आरोप

पटना सिटी। दीदारगंज थाना क्षेत्र के गांव से 14 वर्षीया किशोरी के 28 दिसंबर की रात से रहस्यमय ढंग से लापता होने का मामला प्रकाश में आया है। स्वजनों ने नाबालिग को बहला-फुसला कर शादी की नीयत से अगवा का आरोप लगाया है।

स्वजनों ने पुलिस को बताया है कि खोजबीन के क्रम में नाबालिग ने ही फोन करके स्वजनों को बताया कि उसे शादी की नीयत से बहला-फुसला कर अगवा कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार, मामले में काशी कुमार को आरोपित किया गया है। मोबाइल नंबर के आधार पर पुलिस छानबीन कर रही है।

यह भी पढ़ें -

मुंगेर में नए साल के पहले बाइक सवार बदमाशों ने फैलाई दहशत, जहां-जहां से गुजरे वहां-वहां की फायरिंग; घटना CCTV में कैद

Lalan Singh: जदयू अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफे के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र आए ललन सिंह, दनादन चार सभाएं कर दिखाए तेवर