Move to Jagran APP

Bihar Politics: कांग्रेस के दिग्गज नेता ने की 'नीतीश फैक्टर' पर बात, क्रिकेट के इस खिलाड़ी से कर दी बिहार CM की तुलना

मुख्यमंत्री पर करारा हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि नीतीश कुमार किसी भी दल या गठबंधन के लिए बोझ हैं। कांग्रेस ऐसे तत्वों से दूर रहती है जो स्थिर नहीं होते और बार-बार भरोसा तोड़ते हैं। नीतीश के भाजपा में जाने से महागठबंधन और मजबूत हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार की राजनीति में नीतीश फैक्टर का कोई औचित्य नहीं रह गया है।

By Vikash Chandra Pandey Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 21 Feb 2024 09:42 PM (IST)Updated: Wed, 21 Feb 2024 09:42 PM (IST)
कांग्रेस के दिग्गज नेता ने की 'नीतीश फैक्टर' पर बात, क्रिकेट के खिलाड़ी से कर दी बिहार CM की तुलना

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar CM Nitish Kumar बिहार कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह ने बुधवार को बताया कि तीन मार्च को पटना के गांधी मैदान में महागठबंधन की महारैली होगी। उसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी उपस्थित रहेंगे। पार्टी के प्रदेश मुख्यालय (सदाकत आश्रम) में भारत जोड़ो कार्यक्रम के तहत आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान उन्होंने इसकी जानकारी दी।

मुख्यमंत्री पर करारा हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि नीतीश कुमार किसी भी दल या गठबंधन के लिए बोझ हैं। कांग्रेस ऐसे तत्वों से दूर रहती है, जो स्थिर नहीं होते और बार-बार भरोसा तोड़ते हैं। नीतीश के भाजपा में जाने से महागठबंधन और मजबूत हुआ है।

'नीतीश फैक्टर का कोई औचित्य नहीं'

उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में जब नीतीश भाजपा के साथ थे, तब भी उनके गठबंधन को महागठबंधन से मात्र 12 हजार वोट ज्यादा मिले थे, इसलिए बिहार की राजनीति में नीतीश फैक्टर का कोई औचित्य नहीं रह गया है। नीतीश किसी भी गठबंधन के लिए अतिथि की भूमिका में रहते हैं उनके आने-जाने का कोई असर नहीं होता।

'नीतीश 12वें खिलाड़ी की तरह'

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बिहार की राजनीति में क्रिकेट के 12वें खिलाड़ी की तरह हो गए हैं। प्रशिक्षण कार्यक्रम में अखिल भारतीय कांग्रेस समिति से आए प्रतिनिधियों ने नेताओं-कार्यकर्ताओं से पार्टी की विचारधारा और आने वाले चुनाव में मतदाताओं को एकजुट करने का सूत्र साझा किया। सांसद डॉ. जावेद, कृपानाथ पाठक, नरेन्द्र कुमार, विधायक राजेश कुमार, प्रतिमा कुमारी दास आदि की उपस्थिति रही।

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार को 'ललकारेंगे' महागठबंधन के ये दिग्गज नेता, 3 मार्च को पटना के गांधी मैदान में होगी महारैली

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav ने लिया चंपारण के चावल का स्वाद, लंच में लुत्फ उठाकर खाया मटन और चिकन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.