Move to Jagran APP

Bihar Politics: नीतीश को लेकर कांग्रेस ने ये क्या कह दिया? प्रदेश अध्यक्ष बोले- बड़ी मछलियों को बचाने के लिए...

Bihar Politics पुल-पुलिया गिरने को लेकर कांग्रेस ने नीतीश सरकार की जमकर आलोचना की है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने यह तक कह दिया है कि गिरते-ढहते पुल-पुलिया को देखकर कौन कहेगा कि निर्माण में कोताही नहीं हो रही। यह कोताही वस्तुत भ्रष्टाचार है। सुशासन की सरकार को ऐसे मामलों पर शर्म भी नहीं आती। कांग्रेस के बयान से सियासी गर्मी बढ़ने की उम्मीद है।

By Vikash Chandra Pandey Edited By: Mukul Kumar Published: Mon, 24 Jun 2024 09:37 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2024 09:37 AM (IST)
नीतीश कुमार के लिए कांग्रेस ने ये क्या कह दिया

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics News Hindi बिहार में सप्ताह भीतर तीन पुल-पुलिया ध्वस्त हो गए। कांग्रेस (Congress) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह व विधायक दल के नेता डॉ. शकील अहमद खान ने इसके लिए पूर्णतया प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

रविवार को नेताद्वय ने कहा कि बिहार को बदनामियों का दंश झेलने के लिए अभिशप्त करने वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार को शासन का कोई नैतिक अधिकार नहीं रह गया है। गिरते-ढहते पुल-पुलिया को देखकर कौन कहेगा कि निर्माण में कोताही नहीं हो रही। यह कोताही वस्तुत: भ्रष्टाचार है।

छोटे कर्मचारियों-इंजीनियरों के सिर फोड़ दिया जाता है ठीकरा

ध्वस्त हुए ये तीनों पुल-पुलिया जनता की गाढ़ी कमाई की लूट-खसोट के तीन उदाहरण हैं। सुशासन की सरकार को ऐसे मामलों पर शर्म भी नहीं आती। बड़ी मछलियों को बचाने के लिए ऐसी करतूतों का ठीकरा प्राय: छोटे कर्मचारियों-इंजीनियरों के सिर फोड़ दिया जाता है।

प्रश्न यह कि मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, मंत्री से लेकर तमाम वरीय अधिकारी तक इसके लिए क्यों जिम्मेदार नहीं? क्या व्यवस्था उनके निर्देश के बगैर चलती है? नियंत्रण-निगरानी के असली प्राधिकार तो वे ही लोग हैं तो फिर ऐसी कमी-कोताही के लिए वे जिम्मेदार क्यों नहीं?

प्रदेश में पुलों गिरने पर कांग्रेस ने जताई नाराजगी

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रतिनिधि सह प्रवक्ता प्रो. विजय कुमार मिट्ठू, पूर्व विधायक मो. खान अली, जिला उपाध्यक्ष बाबूलाल प्रसाद सिंह, दामोदर गोस्वामी,

प्रद्युम्न दुबे, विनोद उपाध्याय, विपिन बिहारी सिन्हा, कुंदन कुमार आदि ने कहा कि प्रदेश में एक सप्ताह में तीन पुल गिरे, पहले अररिया में, शनिवार को सिवान में तो रविवार मोतिहारी में पुल ध्वस्त होना सरकार की नाकामी है।

इससे पहले, 22 मार्च जिस दिन स्थापना दिवस माना रहा है। उक्त दिन ही सुपौल में बड़े पुल हादसे ने सबको हिल दिया था। जिसमें एक व्यक्ति की मौत एवं दर्जनों घायल हुए थे।

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics: बिहार में लगातार क्यों गिर रहे पुल? I.N.D.I.A के साथी दल बताई असली वजह, नीतीश सरकार से कर दी ये मांग

Tejashwi Yadav: 'पीएम कहेंगे चुपचाप पुल गिरते देखो नहीं तो....', तेजस्वी के बयान से सियासी भूचाल, अब क्या करेगी BJP?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.