Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'शिक्षा विभाग में लूट की खुली छूट', कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा आरोप; वीडियो भी किया जारी

बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने एक वीडियो जारी किया है। इसके साथ उन्होंने शिक्षा विभाग पर गंभीर आरोप लगा दिए हैं। उन्होंने बैग और एफएलएन किट पर सवाल उठाया है। इसके साथ उन्होंने नीतीश सरकर से कार्रवाई करने की भी अपील की है। अखिलेश सिंह का दावा है कि बैग और एफएलएन किट में घोटाला हुआ है।

By Vikash Chandra Pandey Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 07 Aug 2024 07:57 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह। फोटो- जागरण

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Education News सरकारी विद्यालयों में शिक्षा विभाग के निर्देश पर फाउंडेशनल लिट्रेसी एंड न्यूमेरिक (एफएलएन) किट की खरीद में बैग और ज्योमेट्री के घटिया सामान की आपूर्ति हुई है। डेढ़ हजार रुपये के किट में बमुश्किल सवा-डेढ़ सौ रुपये के सामान उपलब्ध कराए जा रहे।

इसका आरोप लगाते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह (Akhilesh Prasad Singh) ने इस प्रकरण की उच्च-स्तरीय जांच और दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग की है।

अपने एक्स हैंडल पर वीडियो जारी कर अखिलेश ने शिक्षा विभाग में घोटाले का आरोप लगाया है। कहा है कि सरकार के गलत निर्णयों ने जनता के पैसों की लूट की खुली छूट दे रखी है। अब तो जदयू नेता संजीव सिंह ने भी इस प्रकरण की जांच की मांग उठाई है।

नीतीश कुमार ने सत्ता संपोषित लूट की छूट दे रखी है- अखिलेश

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अभी तक राज्य में पुलों के गिरने की चर्चा हो रही थी और अब बैग व एफएलएन किट खरीद घोटाले का उल्लेख हो रहा। यह सृजन घोटाले से भी बड़ा घोटाला है। वस्तुत: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सत्ता संपोषित लूट की छूट दे रखी है। बच्चों को दिए जा रहे बैग गुणवत्ताहीन, कमजोर और बदरंग हैं।

अखिलेश सिंह ने कहा कि स्केल तक टूटे हुए हैं। शिक्षा विभाग के जिम्मेदार लोगों को सामने आकर इस प्रकरण पर अपना पक्ष रखना चाहिए। अपने दामन पर सृजन घोटाले का दाग लिए बिहार सरकार की इस लूट पर आंख नहीं खुल रही।

यह भी पढ़ें-

बिहार में राज्यसभा का समीकरण; NDA की संख्या 10 पर पहुंचेगी, RJD की एक सीट होगी कम

मकान मालिकों के लिए गुड न्यूज, नीतीश सरकार ने होम स्टे योजना को दी मंजूरी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर