Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lalu Yadav: कांग्रेस ने लालू यादव से मांगी बड़ी मदद, कहा- पहले की तरह लाठी लेकर...

सदाकत आश्रम में आयोजित श्री कृष्ण सिंह जयंती समारोह के मंच से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा में उपनेता प्रमोद तिवारी ने लालू यादव से बड़ी मदद मांगी। उन्होंने सांप्रदायिक ताकतों को खत्म करने के लिए लालू से मदद की गुहार लगाई। लालू यादव ने भी कांग्रेस नेताओं को मदद का भरोसा दिया।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Fri, 27 Oct 2023 12:04 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस ने लालू यादव से मांगी बड़ी मदद (फाइल)

राज्य ब्यूरो, पटना। कांग्रेस ने राजद प्रमुख और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद से कहा है कि वे एक बार फिर सांप्रदायिक ताकतों का रथ रोकें। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में आयोजित श्री कृष्ण सिंह जयंती समारोह के मंच से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा में उपनेता प्रमोद तिवारी ने लालू प्रसाद से यह आग्रह किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाग ले रहे प्रमोद तिवारी ने भाजपा सरकार की ईस्ट इंडिया कंपनी से तुलना करते हुए इसके शासन की बुराइयों पर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ईस्ट इंडिया कंपनी की तर्ज पर काम कर रही है। इसके चंगुल से देश को आजाद कराना हमारी प्राथमिकता है।

लालू जब लाठी लेकर निकलेंगे तभी सांप्रदायिक ताकतें नष्ट होंगी: अजय कपूर

वहीं कांग्रेस के प्रभारी सचिव अजय कपूर ने कहा कि लालू जब पहले की तरह लाठी लेकर निकलेंगे तभी सांप्रदायिक ताकतें नष्ट होंगी।  उन्होंने मंच पर मौजूद लालू प्रसाद को बिहार का पिता बताया और कहा कि बिहार के पिता इस चुनाव में जब गांधी जी की तरह लाठी लेकर निकलेंगे तो सांप्रदायिक ताकतें समाप्त होंगी।

अखिलेश सिंह ने भी लालू यादव की सराहना की

वहीं बिहार कांग्रेस अध्यक्ष डा.अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि वे लालू प्रसाद के कहने पर वर्ष 2000 से श्री बाबू की जयंती मना रहे हैं। श्री बाबू जब बिहार के मुख्यमंत्री थे तब वल्लभ भाई पटेल ने कहा था कि पूरे देश में बिहार जैसा प्रदेश नहीं। सिंचाई, शिक्षा, कल-कारखानों की स्थापना में श्री बाबू का बड़ा योगदान रहा।

श्री बाबू के कार्यकाल में बिहार में चीनी मिलों की स्थापना हुई। तब देश में चीनी उत्पादन में बिहार का योगदान 27 प्रतिशत था। उन्होंने लालू प्रसाद की सराहना करते हुए कहा जब तक लालू प्रसाद हैं, आइएनडीआइए बिहार में भाजपा का खाता खुलने नहीं देगा।

देश में कराएंगे जाति आधारित गणना : लालू यादव

वहीं लालू प्रसाद यादव ने कहा कि पूरे देश में आईएनडीआईए की सरकार बनने के बाद जाति आधारित गणना होगी। इसके बाद जनसंख्या के आधार पर देश की सत्ता का बंटवारा होगा। उन्होंने एलान किया कि पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में भाजपा हटाओ देश बचाओ रैली होगी। यहां से जो हवा देश में फैलेगी वह नरेंद्र मोदी,अमित शाह और आरएसएस का सूपड़ा साफ कर देगी।

यह भी पढ़ें:

Bihar Teacher Recruitment: बिहार में दूसरे राज्यों के कितने अभ्यर्थी बन गए शिक्षक? सामने आ गई संख्या

Bihar Politics: राजनीतिक दलों में छिड़ा कार्टून वॉर, CM नीतीश को बनाया टाइम बम; BJP ने राज्य के लिए बताया आत्मघाती