Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Bijli: बिहार में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने हमला कर रहे उपभोक्ता, बिजली कंपनी ने जिला अधिकारियों को लिखा पत्र

बिहार में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने के काम में कई जगहों पर उपभोक्ता आक्रामक होकर बल प्रयोग कर रहे हैं। बिजली कंपनी के अध्यक्ष पंकज कुमार पाल ने सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर इस समस्या से अवगत कराया है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने का काम मिशन मोड में चल रहा है लेकिन कुछ जगहों पर उपभोक्ताओं के विरोध के कारण काम प्रभावित हो रहा है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 15 Sep 2024 10:11 PM (IST)
Hero Image
स्मार्ट प्रीपेड लगाने के क्रम में कई जगहों पर उपभोक्ता आक्रामक होकर बल प्रयोग भी कर रहे।

राज्य ब्यूरो, पटना। बिजली कंपनी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक पंकज कुमार पाल ने सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिख स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने के क्रम में हाे रही परेशानी के बारे में विस्तार से बताया है। यह लिखा है कि स्मार्ट प्रीपेड लगाने के क्रम में कई जगहों पर उपभोक्ता आक्रमक होकर बल प्रयोग भी कर रहे।

बिजली कंपनी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ने अपने पत्र में यह जिक्र किया है कि स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाए जाने का काम मिशन मोड में चल रहा है। शहरी क्षेत्रों में यह काम 75 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी यह काम तेजी से कराया जा रहा।

उन्होंने कहा कि यह भ्रांति प्रसारित करायी जा रही कि स्मार्ट मीटर तेज गति से चलता है। इस भ्रांति को दूर करने के लिए बड़े स्तर पर जागरूकता का अभियान भी चल रहा।

मीटर लगाने पर कई जगहों पर हमला

उन्होंने कहा कि विगत कुछ महीने से यह बात कई जगहों पर सामने आ रही कि स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने में अवरोध उत्पन्न किया जा रहा। यह अवरोध कुछ जगहों पर आक्रमक स्वरूप में भी दिख रहा। इस वजह से स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने की गति प्रभावित हो रही।

FIR करने तक की आ रही नौबत

उन्होंने कहा कि चयनित एजेंसी व स्थानीय पदाधिकारी को काम करने में कठिनाई हो रही। कुछ जगहों पर प्राथमिकी दर्ज करने की नौबत भी उत्पन्न हुई है।

जिलाधिकारियों से किया अनुरोध

बिजली कंपनी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ने जिलाधिकारियों से यह अनुरोध किया है कि वे अपने स्तर से समय-समय पर बिजली कंपनी के स्थानीय अधिकारी व चयनित एजेंसी के साथ समीक्षा बैठक करें। इस दिशा मेंं आवश्यक कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें: Bihar Bijli: कट जाएगा बिजली कनेक्शन, आज ही निपटा लें ये जरूरी काम; एक्शन में विद्युत विभाग

Smart Meter in Bihar: स्मार्ट मीटर नहीं लगाया तो काट दी पूरे गांव की बिजली, फिर लोगों ने सिखा दिया सबक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर