Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

9 अगस्त को माकपा का पूरे बिहार में प्रदर्शन, किसानों के लिए भरेंगे हुंकार; बोले- प्रदेश को अकालग्रस्त घोषित करें

Bihar Politics माकपा ने 9 अगस्त को पूरे बिहार में प्रदर्शन करने का फैसला लिया है। पार्टी के राज्य सचिव ललन चौधरी ने कहा कि राज्य में अकाल जैसी स्थिति पैदा हो गई है। राज्य सरकार कोई कदम नहीं उठा पा रही है। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य को अकालग्रस्त घोषित कर किसान के लिए विशेष पैकेज की व्यवस्था की जाए।

By Dina Nath Sahani Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 31 Jul 2024 08:04 PM (IST)
Hero Image
माकपा का पूरे बिहार में प्रदर्शन (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। माकपा (भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी) की बैठक में बुधवार को जन समस्याओं को लेकर 9 अगस्त को राज्यव्यापी प्रदर्शन करने का फैसला लिया गया। पार्टी के राज्य सचिव ललन चौधरी ने कहा कि राज्य में सुखाड़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। कम वर्षा होने से धान की रोपनी नहीं हो पा रही है।

ऐसे हालात में राज्य सरकार काे सर्वदलीय बैठक बुलाकर बिहार को अकालग्रस्त घोषित करना चाहिए और केंद्र सरकार से विशेष आर्थिक मदद ली मांग करनी चाहिए।

बैठक में कई दिग्गज नेता रहे मौजूद

बैठक की अध्यक्षता प्रो. सीपी मंडल ने की। राज्य प्रभारी अरुण मिश्रा ने बैठक का संचालन किया। बैठक में जिला सचिव मनोज कुमार चंद्रवंशी ने पिछले वर्ष के कार्यों की रिपोर्ट पेश किया। इस बैठक में रास बिहारी सिंह, शिव विधार्थी, सोने लाल प्रसाद, सुरेंद्र कुमार, सुरेश वर्मा, त्रिलोकी पांडे, राजेश्वर प्रसाद, उमेश चंद राय, राजेश कुमार और शंकर शाह समेत अन्य नेता मौजूद थे।

ये भी पढ़ें

Bihar Politics: 'दो लोगों ने सुनील सिंह को हटाने की लिखी थी पटकथा', RJD ने लगाए गंभीर आरोप; CM नीतीश को भी घेरा

Bihar Special Status: बिहार में चुनाव से पहले कांग्रेस ने खेला बड़ा दांव, नीतीश कुमार की बढ़ाएगी टेंशन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें