Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'BJP की साजिश का शिकार हुए...', मनोज मंजिल को आजीवन कारावास मिलने पर भड़के महागठबंधन नेता

भोजपुर के बड़गांव में घटित किसान जय प्रकाश सिंह हत्याकांड में कोर्ट ने अगिआंव से भाकपा-माले विधायक मनोज मंजिल समेत 23 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। सजा के बिंदुपर फैसले के बाद माले विधायक समेत सभी दोषी आरोपितों को कस्टडी में ले लिया गया। कोर्ट के इस फैसले पर अब भाकपा माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य का बयान सामने आया है।

By Dina Nath Sahani Edited By: Mohit Tripathi Updated: Wed, 14 Feb 2024 10:08 PM (IST)
Hero Image
मनोज मंजिल को आजीवन कारावास मिलने पर भड़के दीपंकर। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। भाकपा माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने बुधवार को आरोप लगाया कि पार्टी के विधायक मनोज मंजिल भाजपा और सामंती ताकतों की साजिश का शिकार हुए हैं। पूरा मामला फर्जी है।

दीपंकर भट्टाचार्य ने कि भाकपा माले विधायक को साजिश के तहत फंसाया गया है। भोजपुर की सामंती ताकतें हमेशा इसी तरह की फिराक में रहती हैं।

दीपंकर भट्टाचार्य ने आगे कहा कि हम इस अन्यायपूर्ण फैसले को लेकर उच्च न्यायालय में जाएंगे। जनता की अदालत में जाएंगे और भाजपा के नापाक मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे।

कोर्ट के फैसले के खिलाफ निकाला मार्च

कोर्ट द्वारा विधायक मनोज मंजिल समेत 23 लोगों को आजीवन कारावास की सजा दिए जाने के खिलाफ भाकपा-माले ने राज्य में प्रतिवाद मार्च का आयोजन किया।

राजधानी पटना में जीपीओ गोलबंर से बुद्ध स्मृति पार्क तक पार्टी कार्यकर्ताओं ने मार्च किया और फिर सभा आयोजित की।

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि भोजपुर जिले के बड़गांव गांव में घटित किसान जय प्रकाश सिंह हत्याकांड मामले में मंगलवार को स्थानीय व्यवहार न्यायालय ने अगिआंव से भाकपा-माले विधायक मनोज मंजिल समेत 23 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। सजा के बिंदुपर फैसले के बाद माले विधायक समेत सभी दोषी आरोपितों को कस्टडी में ले लिया गया।

मनोज मंजिल 2020 में पहली बार महागठबंधन के टिकट पर चुनाव लड़कर विधानसभा पहुंचे थे। नामांकन के समय भी उनकी गिरफ्तारी हुई थी। हालांकि बाद में वह जमानत पर बाहर आ गए थे।

यह भी पढ़ें : बिहार भाजपा से राज्यसभा पहुंचकर इतिहास रचेंगी डॉ. धर्मशीला, आरक्षण पर पार्टी की इस प्रतिबद्धता की बनेंगी साक्षी

यह भी पढ़ें : Bihar Cabinet Expansion: कैबिनेट विस्तार के लिए नीतीश को भाजपा की हरी झंडी का इंतजार, बदले-बदले से हैं सरकार!

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।