Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna: बिजली का तार चोरी कर रहे थे तीन नाबालिग, करंट के जोरदार झटके ने पानी के गड्ढे में उठा फेंका; एक की मौत

बिहार की राजधानी पटना के महुली गांव में बुधवार रात बिजली तार चोरी करने के दौरान तीन नाबालिगों को करंट का जोरदार झटका लगा। बिजली का झटका इतना जोरदार था कि एक नाबालिग पानी भरे गड्ढे में जा गिरा जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेज दिया है।

By anil kumarEdited By: Mohit TripathiUpdated: Thu, 07 Sep 2023 07:05 PM (IST)
Hero Image
घटनास्थल पर छानबीन करने पहुंची पुलिस टीम। जागरण

जागरण संवाददाता, पटना सिटी: पटना के बाईपास थाना क्षेत्र के महुली गांव में बुधवार रात बिजली के तार की चोरी कर रहे तीन नाबालिग करंट के जोरदार झटके से बुरी तरह झुलस गये। बिजली का झटका इतना जोरदार था कि एक नाबालिग पास के एक पानी से भरे गढ्ढे में जा गिरा, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने नाबालिग के  शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेजा दिया है। घटनास्थल से पुलिस ने बिजली के कटे तार भी बरामद किए हैं।

किशोर की पहचान पटना के बाहरी बेगमपुर मोहल्ला के दीनानाथ शुक्ल के 17 साल के बेटे आशीष कुमार के रूप में हुई है।

अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज

स्थानीय थाना अध्यक्ष सनोवर खान ने बताया कि किशोर की मां गुड़िया देवी के बयान आधार पर अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

थाना अध्यक्ष ने बताया कि नागरिकों से मिली जानकारी के अनुसार, बेगमपुर से तीनों नाबालिग बुधवार की रात महुली गांव स्थित पानी के गड्ढे के पास से गुजरे बिजली लाइन का तार काटने के लिए पहुंचे थे।

करंट का जोरदार झटका लगने से दूर जा गिरे नाबालिग

तार का कुछ हिस्सा काटने के बाद नाबालिग और अधिक तार काटने के प्रयास में जुटे थे।  इसी दौरान तीनों नाबालिगों को करंट का जोरदार झटका लगा और वे कुछ दूर जा गिरे। इनमें से एक नाबालिग पास के पानी से भरे गड्ढे में जाकर गिरा।

यह भी पढ़ें: Bihar: जेल में बंद कैदियों से वीडियो कॉल पर बात कर सकेंगे उनके परिजन, जानें क्या है ई-मुलाकात की प्रक्रिया

तारों के बीच फंसा मिला नाबालिग का शव

बाइपास थानाध्यक्ष ने बताया कि गुरुवार को नाबालिग का शव महुली रोड लक्ष्मी कॉलोनी स्थित हर्षवर्धन इंटरप्राइजेज के पास पानी भरे गड्ढे से बरामद हुआ है। पुलिस के अनुसार, नाबालिग का शव तारों के बीच में फंसा हुआ था। नाबालिग की मौत का कारण करंट लगाना बताया गया है।