Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna News: अपराधियों ने वकील के बेटे की हत्या कर कमरे में जड़ा ताला, इलाके में मचा हड़कंप; जांच में जुटी पुलिस

Patna Murder Case बिहार की राजधानी पटना में अपराधियों ने अधिवक्ता के बेटे की हत्या करने के बाद शव को कमरे में बंद करके ताला लगा दिया। कमरे से दुर्गंध आने के बाद कमरे को खोला गया। युवक का शव बेड पर पड़ा था और आलमारी से सारे कीमती आभूषण गायब थे। आशंका है कि युवक की गला दबाकर हत्या की गई है।

By Ashish Shukla Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 11 Aug 2024 12:12 PM (IST)
Hero Image
दुजरा में अधिवक्ता के बेटे की हत्या कर कमरे पर जड़ दिया ताला। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, पटना।  Patna Murder Case बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के दुजरा में शनिवार की सुबह ताला बंद कमरे में युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया। युवक की पहचान 37 वर्षीय रवि कुमार के रूप में हुई, जिनके पिता रामायण प्रसाद सिविल कोर्ट में अधिवक्ता है।

घटना की सूचना मिलते ही बुद्धा कॉलोनी थाने की पुलिस, डीएसपी विधि-व्यवस्था और सिटी एसपी मौके पहुंच गए। कमरे का ताला खोला गया तो रवि का शव बेड पर पड़ा था। उसके शरीर पर दीवार का पेंट फेंका गया था।

आशंका जताई जा रही है कि गला दबाकर या तकिया से मुंह दबाकर हत्या कर दी गई थी। आरोप है कि कमरे से कीमती आभूषण और नकद भी गायब है।  घटनास्थल पर एफएसएल की टीम और श्वान दस्ते को भी बुलाया गया।

डीएसपी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि शव दो दिन पुराना लग रहा था। मृतक के पिता बोरिंग रोड में रहते है। दूसरी चाबी से ताला खोला गया था। रवि की शादी 2017 में हुई थी और 2018 से तलाक का केस चल रहा है।

यह भी बातें सामने आ रही हैं कि उनके पास कई लोगों का आना जाना था और किसी महिला से भी उनकी नजदीकी थी।

गला घोंटकर हत्या की बात से इनकार नहीं किया जा सकता है। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्पष्ट होगा। मामले की छानबीन की जा रही है। कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है।

कमरे में अकेले थे रवि, चल रहा था पेटिंग का काम

रवि इकलौता बेटा था। अधिवक्ता पिता का दुजरा, बोरिंग रोड में मार्केट सहित कई अन्य मकान है। रवि की बड़ी बहन रीना और छोटी बहन दीपा की शादी हो चुकी है। दोनों दिल्ली में रहती हैं। इसमें एक बहन डॉक्टर है।

रवि का दुजरा में मुख्य मार्ग पर खुद का चार मंजिला मकान है। वह उसी मकान की पहली मंजिल पर रहते थे। ग्राउंड और अन्य मंजिल पर किरायेदार रहते हैं। पिता बोरिंग में रहते है थे और रवि की पत्नी से तलाक का केस चल रहा है। इस वजह से वह मायके में थीं।

बीते दस दिनों से रवि के घर में मरम्मत और पेटिंग का काम चल रहा था। घर के नीचे रवि ने मेडिकल दुकान खोली थी, जो बाद में बंद हो गयी। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि कुछ दिनों से पिता से भी अनबन चल रहा था। इस वजह से बातचीत कम हो रही थी।

दो कमरों में लगा था ताला, खुले थे कैमरे के तार

पूछताछ में पता चला कि रवि का कमरा दो दिनों से बंद था। लोगों को लगा कि वह बाहर गया है। शनिवार को कमरे से दुर्गंध उठने पर किरायेदारों ने रवि के पिता और पुलिस को इसकी सूचना दी। पहली मंजिल पर मुख्य दरवाजे और अंदर के कमरे में ताला लगा था।

बताया जा रहा है कि दोनों ताला गैलरी का ही था, जिसकी एक चाबी रवि के पिता के पास थी। सीढ़ी से लेकर कमरे में सामान तक इधर उधर थे। सीसीटीवी कैमरे का तार भी खुला था।   ऐसे में साफ है कि आरोपितों को रवि की हर गतिविधि और घर में काम चल रहे काम की जानकारी थी।

पुलिस मकान के नीचे दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे, रवि के मोबाइल को भी खंगाल रही है। उस युवती से भी संपर्क कर रही हैं, जिससे रवि की जान पहचान थी।

छह सौ मीटर की दूरी में घूमते रहे श्वान

रवि के पास पालतू कुत्ता भी है। वह कमरे के बाहर ही सो रहा था। मकान में आने जाने के दो रास्ते हैं। एफएसएल ने तीनों कमरों के दरवाजे, बेड से लेकर अन्य सामानों पर फिंगर प्रिंट उठाए।

श्वान हीरा कमरे से निकलकर सीढ़ी के रास्ते घर से बाहर मुख्य मार्ग पर आया। घर के पास गली से होते हुए करीब छह सौ मीटर का चक्कर लगाने के उसी रास्ते वापस लौट आया।

पुलिस ने रवि से मिलने जुलने वाले लोगों से संपर्क किया। घर के पीछे रहने वाले उसके एक दोस्त को बुलाया गया। उसने बताया कि दस दिन पहले वह मिला था।

यह भी पढ़ें: Ara News: भूत -प्रेत के चक्कर में सो रहे चचेरे भाई को मारी गोली, इलाके में मचा हड़कंप; जांच में जुटी पुलिस

Saharsa News: सहरसा में मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश,11 हथियार व 152 गोली के साथ पिता-पुत्र गिरफ्तार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर