Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटना में देर रात सगे भाइयों पर फायरिंग, फिर सीमेंट कारोबारी का किया मर्डर; हत्‍याकांड में गवाह थे राजेश कुमार

Patna Crime News राजधानी पटना में आए दिन वारदाते हो रही हैं। शुक्रवार देर रात पटना में एक और घटना हुई जिसमें दो बदमाशों ने पहले दो सगे दुकानदार भाइयों पर गोली दागी और फिर आगे जाकर एक सीमेंट कारोबारी की हत्‍या कर दी। मृतक सीमेंट कारोबारी राजेश कुमार एक हत्‍याकांड में गवाह थे। वहीं पुलिस ने आरोप‍ियों की पहचान कर ली है।

By Prashant Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Sat, 27 Jul 2024 08:11 AM (IST)
Hero Image
पुलिस ने सीमेंट कारोबारी की हत्‍या के आरोप‍ियों की पहचान कर ली है।

जागरण टीम, फुलवारीशरीफ/पटना। रामकृष्ण नगर थानांतर्गत पिपरा और शेखपुरा इलाकों में शुक्रवार की देर रात अपराधियों ने हत्या और फायरिंग की वारदातें कर इलाके में दहशत फैला दी।

अपराधियों ने राजद नेता वेद प्रकाश के मार्केट में घुसकर इलेक्ट्रिक दुकान संचालक सगे भाई गजेंद्र कुमार (28) और शिवम कुमार (23) को गोली मारकर जख्मी कर दिया, फिर थोड़ी दूर आगे छड़-सीमेंट कारोबारी राजेश कुमार की हत्या कर दी।

छड़-सीमेंट कारोबारी राजेश कुमार की फाइल फोटो।

राजेश की दुकान के बगल में गजेंद्र और शिवम का प्रतिष्ठान है। सूचना मिलते ही रामकृष्ण नगर थाने का गश्ती दल पहुंचा था, जिसे स्थानीय लोगों ने खदेड़ भगाया। इसके बाद पटना सिटी के डीएसपी गौरव कुमार के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और हालात पर काबू पाया।

एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि घटना के संबंध में सिटी एसपी पूर्वी भारत सोनी से विस्तृत जानकारी मांगी गई है। आरोपित जल्द गिरफ्त में होंगे। वहीं, सिटी एसपी ने बताया कि एक दुकानदार की मृत्यु हो गई है, जबकि दो लोग घायल हैं। आरोपितों की पहचान कर ली गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

वर्चस्व कायम करने के लिए की फायरिंग

स्थानीय लोगों ने बताया कि वारदात को शेखपुरा निवासी रामबाबू सिंह के बेटे सोनू और मिठ्ठू ने 10-15 गुर्गों के साथ मिलकर अंजाम दिया। लगभग तीन महीने पहले सोनू ने एक व्यापारी ललन सिंह की हत्या की थी। इस मामले में राजेश गवाह थे। रामबाबू सिंह भी छड़-सीमेंट का कारोबार करते हैं। उनके बेटे आए दिन दुकानदारों से रंगदारी मांगते रहते हैं।

लोगों के अनुसार, इलाके में वर्चस्व कायम करने के उद्देश्य से फायरिंग और हत्या को अंजाम दिया गया था। कुछ आरोपित पैदल राजेश को तलाशते हुए गजेंद्र और शिवम की दुकान पर पहुंचे थे।

पहले की  धक्का-मुक्की, फिर चलाई गोली 

आरोपित सोनू के बारे में बताया जाता है कि वह शराब के कारोबार से भी जुड़ा है। राजेश इस इलाके में लंबे समय से छड़-सीमेंट का कारोबार कर रहे हैं। नशे में धुत सोनू और मिठ्ठू ने पहले राजेश की दुकान पर पहुंचे। पता चला कि उनकी दुकान का शटर गिर चुका है।

इसके बाद वे गजेंद्र और शिवम से भिड़ पड़े। दोनों भाई आरोपितों से हाथापाई करने लगे थे। इस बीच सोनू और मिठ्ठू ने फायरिंग कर दी। गजेंद्र के पीठ और सोनू की जांच में गोली लगी। दोनों भाई लहूलुहान हालत में घटनास्थल पर गिर पड़े, जिसके बाद आरोपित राजेश की तलाश में आगे बढ़े और उन्हें शेखपुरा मोहल्ले में निशाना बनाया।

यह भी पढ़ें - 

Purnea News: पूर्णिया के तनिष्क शोरूम में 4 करोड़ की लूट, सोने के जेवर और हीरे लेकर अपराधी फरार; जांच तेज

Banka News: ससुराल जाने से मना करने पर पत्नी को मार डाला, छप्पर से लटकाया शव; 10 साल पहले हुई थी शादी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर