Move to Jagran APP

Bihar News: किराये का कमरा देखने घर में घुसे अपराधियों की हैवानियत, इंजीनियर की पत्नी की गला घोंटकर कर दी हत्या

बिहार की राजधानी पटना में तीन अपराधी किराये का कमरा देखने एक महिला के घर में घुसे और गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस मौके पर पहुंची तो घर की फर्श पर चारों तरफ खून ही खून फैला हुआ था। महिला के चेहरे पर चोट के गंभीर निशान पाए गए हैं। पुलिस सीसीटीवी फुटेज और डॉग स्क्वॉड की मदद से हत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी है।

By Ashish Shukla Edited By: Mohit Tripathi Published: Mon, 01 Jul 2024 07:57 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 07:57 AM (IST)
पटना में किराये पर कमरा देखने घर में घुसे अपराधियों ने इंजीनियर की पत्नी को मार डाला

जागरण संवाददाता, पटना। पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के नेहरू नगर स्थित मकान नंबर 378 में रविवार की शाम किराये पर कमरा लेने के बहाने घर में घुसे तीन अपराधियों ने मकान मालकिन की गला घोंटकर हत्या कर दी।

मृतका की पहचान इंजीनियर दिवगंत चंद्रशेखर की पत्नी 63 वर्षीय रंजना देवी के रूप में हुई है। उनके चेहरे पर चोट के निशान थे और फर्श पर खून पसरा था।

घटना की सूचना मिलते ही पाटलिपुत्र थाना पुलिस, डीएसपी-2 दिनेश पांडेय व सिटी एसपी चंद्रप्रकाश मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर एफएसल और श्वान दस्ते को भी बुलाया गया।

सिटी एसपी ने बताया कि तीनों आरोपितों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है। फुटेज में तीनों दिख रहे हैं। अपराधी कौन थे? हत्या के पीछे क्या मंशा थी? इन सभी बिंदुओं पर छानबीन की जा रही है।

चार मंजिला मकान की पहली मंजिल पर रंजना देवी बेटी अंकिता के साथ रहती थीं। छह माह पूर्व उनके पति चंद्रशेखर का बीमारी की वजह से निधन हो गया था। उनकी एक बेटी दिल्ली में रहती है।

अंकिता ने पुलिस को बताया कि शाम लगभग साढ़े चार बजे तीन लड़के आए। उन्होंने कहा कि किराये पर कमरा लेना है। तब उनकी मां मौसी से फोन पर बात कर रही थीं। वह मां से बोली कि कुछ लोग कमरा देखने आए हैं। इसके बाद रंजना देवी तीनों को कमरा दिखाने तीसरी मंजिल पर ले गई।

इधर, अंकिता अपने कमरे में चली गई। कुछ देर बाद अपराधी नीचे आए। एक अपराधी ने अंकिता से कहा कि जाओ तुम्हारी मम्मी तुमको बुला रही है।

अंकिता का आरोप है कि अपराधियों ने उसका भी गला दबाने का प्रयास किया। इसके बाद सभी भाग निकले। इसके बाद वह भागकर तीसरी मंजिल पर पहुंची तो देखा कि मां फर्श पर बेहोश पड़ी हैं। फिर उसने दिल्ली में रह रही बहन को फोन किया। शोर मचाने पर पड़ोसी जुट गए। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

घटनास्थल पर मिला गमछा और चप्पल

पाटलिपुत्र थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। कमरे में एक गमछा और एक जोड़ी चप्पल मिला। घटनास्थल पर छानबीन और मिले साक्ष्य से प्रथम दृष्टया गमछे से महिला की गला दबाकर हत्या की बात सामने आ रही है। घर में लूटपाट के प्रमाण नहीं मिले हैं।

शुरुआती छानबीन में पुलिस को क्या पता चला

पुलिस की शुरुआती छानबीन में पता चला कि तीनों अपराधियों में एक बौने कद का युवक भी शामिल था। तीनों का रंग काला था। उनकी आयु 20 से 25 वर्ष के बीच थी।

अंकिता ने पुलिस को बताया कि एक लड़के को शायद उसने पहले भी देखा है। वह पहले भी किराये पर कमरा मांगने आया था।

अंकिता पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय से पीएचडी कर रही हैं। उनकी एक बहन सोमवार की सुबह तक दिल्ली से पटना पहुंचेगी।

इन सवालों के जवाब तलाश रही पुलिस

एफएसएल की टीम घटनास्थल से नमूना जुटाने के बाद चली गई। डॉग स्कॉड भी घर के आसपास घूमता रहा। अब सवाल उठ रहा है कि अगर किराये पर कमरा ही देखना था तो बुजुर्ग महिला की हत्या क्यों की गई? किराये पर कमरा लेने के बहाने घर में दाखिल होना तो अपराधियों की मंशा नहीं थी?

पीड़िता का कहना था कि तीन में एक अपराधी को शायद वह पूर्व में देख चुकी थी, जो कमरा देखने के लिए आया था। कहीं ऐसा तो नहीं वह रेकी करने आया था? पुलिस संपत्ति विवाद सहित अन्य बिंदुओं पर जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: पिता ने लगाई फटकार... तो बेटे ने उठा लिया खतरनाक कदम, देखते ही परिजनों के उड़े होश

Bihar News: गया शहर में दिव्यांग महिला की दिनदहाड़े गला रेतकर हत्या, पुलिस चौकी से 100 मीटर की दूरी पर हुई वारदात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.