Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar धीरे-धीरे चढ़ रहे I.N.D.I.A की सीढ़ी! D Raja बोले- वो हमारे टॉप लीडर, चुनाव में उनकी भूमिका...

Nitish Kumar News नीतीश कुमार इंडी गठबंधन की सीढ़ियां धीरे-धीरे चढ़ते जा रहे हैं। अब उन्हें भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का साथ मिला है। सीपीआई के महासचिव डी राजा ने नीतीश कुमार को आईएनडीआईए का टॉप लीडर बता दिया है। उन्होंने यहां तक कह दिया कि नीतीश कुमार काफी अनुभवी हैं बहुत जानकार भी हैं। वह आईएनडीआईए के टॉप लीडर हैं।

By Dina Nath Sahani Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 09 Jan 2024 06:12 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार धीरे-धीरे चढ़ रहे I.N.D.I.A की सीढ़ी! D Raja बोले- वो हमारे टॉप लीडर, चुनाव में उनकी भूमिका...

राज्य ब्यूरो, पटना। Nitish Kumar I.N.D.I.A मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आईएनडीआईए के संयोजक बनाने संबंधी मुद्दे पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव डी. राजा ने कहा कि नीतीश कुमार काफी अनुभवी हैं, बहुत जानकार भी हैं। वह आईएनडीआईए के टॉप लीडर हैं। उन्हें पता है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ उनकी क्या भूमिका होगी।

मंगलवार को उन्होंने जनशक्ति भवन में पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से अपनी मुलाकात से जुड़े सवाल पर डी. राजा ने कहा कि उनसे लोकसभा चुनाव की रणनीति और सीट शेयरिंग पर चर्चा हुई। हमलोग यही चाहते हैं कि सभी विपक्षी दल एकजुट होकर चुनाव लड़ें ताकि भाजपा को हराया जा सके।

क्या महागठबंधन में है विवाद?

बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर विवाद पर उन्होंने कहा कि महागठबंधन में सीट बंटवारे पर कोई झगड़ा नहीं है। मैंने नीतीश कुमार से मुलाकात के दौरान आग्रह किया है कि हम सब एक साथ और एकजुट होकर लड़ें, ताकि भाजपा चुनाव में फायदा नहीं उठाए।

डी राजा का बीजेपी-आरएसएस पर निशाना

भाजपा-आरएसएस पर निशाना साधते हुए डी. राजा ने कहा कि विपक्षी दलों की एकता से भाजपा और आरएसएस घबराया हुआ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोच रहें हैं कि विपक्षी दलों का गठबंधन टूट जाएगा, लेकिन ऐसा होगा नहीं। क्योंकि इसके सारे पार्टनर मैच्योर है।

ये भी पढ़ें- Pappu Yadav: 'लालू यादव हो या नीतीश कुमार... सबने मिलकर बर्बाद किया', मधेपुरा में गरजे JAP सुप्रीमो पप्पू यादव

ये भी पढ़ें- JDU का क्लियर कट फैसला! 16 से कम सीटों पर नहीं गलेगी I.N.D.I.A के साथ दाल, चौधरी बोले- अब देर की तो...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर