Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: महिला को निर्वस्‍त्र कर मारपीट मामले में मानवाधिकार आयोग ने बिहार सरकार को भेजा नोटिस

23 सितंबर को पटना जिले के मोसिमपुर गांव में अनुसूचित जाति की एक 30 वर्षीय महिला के साथ कथित तौर पर मारपीट की गई उसके कपड़े उतार दिए गए और उस पर पेशाब किया गया। ऋण पर अतिरिक्त ब्याज चुकाने में विफल रहने के बाद उसे यातना और अमानवीय व्यवहार का शिकार होना पड़ा। इसी मामले में मानवाधिकार आयोग ने नोटिस जारी कर सरकार से जवाब मांगा है।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Wed, 27 Sep 2023 03:00 AM (IST)
Hero Image
महिला को निर्वस्‍त्र कर मारपीट मामले में मानवाधिकार आयोग का नोटिस। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना : राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने कर्ज का ब्याज नहीं चुकाने पर एक दलित महिला के साथ कथित मारपीट और उसके कपड़े उतरवाने के मामले में मंगलवार को बिहार के मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी किया है।

आयोग ने इस मामले में चार सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने एक बयान में कहा कि रिपोर्ट में प्राथमिकी की स्थिति, पीड़ित महिला की शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य स्थिति और उसे दिया गया मुआवजा जैसी जानकारी भी आयोग को दी जाए।

आयोग ने एक मीडिया रिपोर्ट पर स्वत

संज्ञान लिया है कि 23 सितंबर को पटना जिले के मोसिमपुर गांव में अनुसूचित जाति की एक 30 वर्षीय महिला के साथ कथित तौर पर मारपीट की गई, उसके कपड़े उतार दिए गए और उस पर पेशाब किया गया।

ये भी पढ़े: महिला को निर्वस्‍त्र कर पीटने और पेशाब करने का मामले में CM के बयान 

ऋण पर अतिरिक्त ब्याज चुकाने में विफल रहने के बाद उसे यातना और अमानवीय व्यवहार का शिकार होना पड़ा। इसी मामले में मानवाधिकार आयोग ने नोटिस जारी कर सरकार से जवाब मांगा है।

ये भी पढ़े: Patna: महिला को निर्वस्त्र कर पिटाई करने वाला मुख्य आरोपित गिरफ्तार, अन्‍य आरोपि‍यों की तलाश जारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें