Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

माललदान में डीडीयू मंडल अव्वल

इस साल अप्रैल में पूर्व मध्य रेल के पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल (डीडीयू) का माल लदान व उससे राजस्व वसूली में बेहतरीन प्रदर्शन रहा। अप्रैल में लगभग दो लाख 53 हजार टन माल लदान किया गया। यह माल लदान डीडीयू मंडल द्वारा पिछले साल के अप्रैल माह में किए गए लगभग एक लाख छह हजार टन के माल लदान से लगभग 139 प्रतिशत अधिक है।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 04 May 2022 01:54 AM (IST)
Hero Image
माललदान में डीडीयू मंडल अव्वल

पटना। इस साल अप्रैल में पूर्व मध्य रेल के पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल (डीडीयू) का माल लदान व उससे राजस्व वसूली में बेहतरीन प्रदर्शन रहा। अप्रैल में लगभग दो लाख 53 हजार टन माल लदान किया गया। यह माल लदान डीडीयू मंडल द्वारा पिछले साल के अप्रैल माह में किए गए लगभग एक लाख छह हजार टन के माल लदान से लगभग 139 प्रतिशत अधिक है।

इसी प्रकार माल लदान से राजस्व अर्जित करने के क्रम में पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल (डीडीयू मंडल) द्वारा इस साल के अप्रैल में माल लदान से लगभग 28 करोड़ 5 लाख रुपये का राजस्व अर्जन किया गया। यह राजस्व डीडीयू मंडल द्वारा पिछले साल के अप्रैल में अर्जित लगभग छह करोड़ 76 लाख रुपये के राजस्व से लगभग 315 प्रतिशत अधिक है। अप्रैल 2021 की तुलना में अप्रैल 2022 में माल लदान से अर्जित राजस्व में प्रतिशत वृद्धि के लिहाज से भी डीडीयू मंडल भारतीय रेल के सभी मंडलों में प्रथम स्थान पर रहा।

डीडीयू मंडल द्वारा माल लदान व उससे राजस्व अर्जन में इस बेहतरीन प्रदर्शन में खाद्यान्नों के लदान में हुई उल्लेखनीय वृद्धि का प्रमुख योगदान रहा। माल लदान व उससे राजस्व अर्जन में वृद्धि हेतु डीडीयू मंडल में गठित बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट लगातार कार्य करते हुए प्रमुख भूमिका निभा रही है। आगे और वृद्धि हेतु यूनिट निरंतर प्रयासरत है।

--------------

खगड़िया-अलौली रेलखंड पर आज होगा स्पीड ट्रायल

जागरण संवाददाता, पटना

44 किमी लंबी खगड़िया-कुशेश्वर स्थान नई रेल लाइन परियोजना के अंतर्गत नवनिर्मित 18.5 किमी लंबे खगड़िया-अलौली रेलखंड पर बुधवार को मालगाड़ी परिचालन के लिए निरीक्षण किया जाएगा। इस दौरान अलौली से खगड़िया स्टेशन तक स्पीड ट्रायल भी किया जाएगा। इस दौरान किसी के भी रेलवे लाइन के निकट रहना असुरक्षित होगा।

पूर्व मध्य रेल प्रबंधन की ओर से इस रेलखंड के किनारे बसे ग्रामीणों से स्पीड ट्रायल के दौरान रेलवे ट्रैक के किनारे नहीं आने को कहा गया है। खासकर जानवरों को चराने के लिए रेलवे ट्रैक के किनारे आ जाने से स्पीड ट्रायल में बाधा तो पहुंचती ही है आम जनों को भी भारी नुकसान का सामना करना होता है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें