Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डीलर्स की आठ सूत्री मांग: 30 अक्टूबर को पटना में धरना प्रदर्शन, दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा

Bihar News डीलर्स यूनियन की बैठक में 30 अक्टूबर को पटना में धरना प्रदर्शन करने का फैसला लिया गया है। कहा कि वर्षों से लंबित आठ सूत्री मांग को आंदोलन होने के बाद भी पूरा नहीं किया जा रहा है। इस वजह से अब डीलर आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं। मांग पूरा नहीं होने पर दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा की गई है।

By Navin KumarEdited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 23 Oct 2023 03:03 PM (IST)
Hero Image
डीलर्स की आठ सूत्री मांग: 30 अक्टूबर को पटना में धरना प्रदर्शन, दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा

संवाद सूत्र, कौआकोल। प्रखण्ड मुख्यालय स्थित निरंकारी सत्संग भवन में प्रखंड जनवितरण डीलर्स यूनियन की बैठक प्रखंड अध्यक्ष कपिलदेव प्रसाद की अध्यक्षता हुई। इसमें जिलाध्यक्ष बाल्मीकि प्रसाद यादव, सचिव सतीश प्रसाद सिन्हा एवं कोषाध्यक्ष मौजूद रहे।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि वर्षों से आठ सूत्री मांग लंबित है, जिनमें मुख्य रूप से डीलरों को सरकारी सेवक का दर्जा देने, बिक्री पर कमीशन बढ़ाने तथा 30 हजार रुपये मानदेय फिक्स करने, अधिकारियों की तानाशाही समाप्त करने समेत अन्य मांगें शामिल हैं।

आंदोलन के बावजूद डीलरों की मांग पर विचार नहीं

प्रखंड अध्यक्ष कपिलदेव प्रसाद ने कहा कि इन सभी मांगों को लेकर संघ द्वारा कई बार आंदोलन किया गया। बावजूद आज तक सरकार ने डीलरों की मांग पर कोई विचार तक नहीं किया।

इस बीच वस्तुओं की आपूर्ति लगातार कम होती जा रही है और मानदेय बढ़ नहीं रहा, जिससे डीलरों के लिए दुकान का खर्च तक निकालना कठिन होता जा रहा है।

30 अक्टूबर को पटना में धरना प्रदर्शन

इन आर्थिक विषमताओं को देखते हुए अब डीलर आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं और अगामी 30 अक्टूबर को पटना में मांगों को लेकर जोरदार धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

मांग पूरा नहीं होने पर पहली दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने निर्णय लिया गया है। मौके पर डीलर सुनील कुमार, सुधीर प्रसाद, विजय यादव, विजय कुमार, श्रीकांत प्रसाद साव आदि मौजूद थे।

ये भी पढ़ें -

Bihar News: भीड़ और हंगामे के बीच 926 अभ्यर्थियों की हुई काउंसलिंग, सत्यापन प्रक्रिया में बदलाव का लिया गया फैसला

महज शक में पति ने पत्नी पर उड़ेला गर्म पानी, पीड़िता ने कहा- गंदा काम करने का बनाता था दबाव

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर