Move to Jagran APP

Special Train For Bihar: दीवाली-छठ पर बिहार जाने वाले यात्री ध्यान दें, ये है IRCTC की ट्रेनों का ताजा अपडेट

Special Train From Delhi to Bihar दीवाली और छठ के सीजन में यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है। रेलवे का मुख्य उद्देश्य बड़े-बड़े स्टेशनों पर भीड़ को नियंत्रित करना है। त्योहार के सीजन में रेलवे के लिए सबसे बड़ी चुनौती बिहार की ट्रेनों में होती है। बिहार जाने वाली ट्रेनों में काफी भीड़ देखी जा रही है।

By Sanjeev Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Mon, 28 Oct 2024 08:53 PM (IST)
Hero Image
दिवाली-छठ पर स्पेशल ट्रेनों की सूची (जागरण)
डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Puja Special Train: दीपावली और छठ पूजा पर बिहार के लोगों की परेशानी को देखते हुए रेलवे ने कई सारी स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला लिया है। यदि, आपलोगों ने अभी भी टिकट नहीं लिया है तो आप इन ट्रेनों में टिकट उपलब्धता जांच कर टिकट ले सकते हैं। दिल्ली से पटना के लिए कई स्पेशल ट्रेनें हैं जिसकी सूची आप देख सकते हैं...

दरभंगा स्पेशल एक्सप्रेस

दरभंगा स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली से खुलती और दरभंगा तक जाती है। इस ट्रेन में वेटिंग में सीट उपलब्ध है। लेकिन वेटिंग में E-Ticket नहीं ले सकते हैं। हालांकि, तत्काल में इसके लिए कोशिश कर सकते हैं।

दरभंगा फेस्टिवल स्पेशल (DBG FESTIVAL SPL) (02262)

नई दिल्ली-बरौनी स्पेशल एक्सप्रेस (04054)

नई दिल्ली-बरौनी स्पेशल एक्सप्रेस में वेटिंग में सीट उपलब्ध है। इस ट्रेन में भी कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल है। हालांकि, तत्काल कैटेगरी में इसके लिए कोशिश कर सकते हैं।

First AC

Second AC

Sleeper 

आनंद विहार-मुजफ्फरपुर स्पेशल एक्सप्रेस (05220)

आनंद विहार-मुजफ्फरपुर स्पेशल एक्सप्रेस स्लीपर कोच में तत्काल कैटेगरी में कोशिश कर सकते हैं। कम पैसे में दिल्ली से पटना और मुजफ्फरपुर पहुंच सकते हैं।

गरीब रथ स्पेशल एक्सप्रेस (04034)

गरीब रथ स्पेशल एक्सप्रेस में 30 अक्तूबर, 2 नवंबर और 5 नवंबर को तत्काल में कोशिश कर सकते हैं। यह ट्रेन दिल्ली से पटना होते हुए समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी और जयनगर जाएगी।

वंदे भारत स्पेशल (02252) 

वंदे भारत स्पेशल (02252) ट्रेन नई दिल्ली से पटना जंक्शन तक चलती है। यह सुपरफास्ट ट्रेन लगभग 1000 किलोमीटर की दूरी तय करती है। 02252 ट्रेन में किराया श्रेणियां सीसी, ईसी हैं। वंदे भारत स्पेशल पर निम्नलिखित ट्रेन टिकट कोटा उपलब्ध हैं: जीएन, टीक्यू, एसएस और एलडी। इस ट्रेन में भी आप तत्काल टिकट ले सकते हैं।

Economy Class

पटना पूजा स्पेशल ट्रेन-PNBE FESTV SPL (02246)

पटना पूजा स्पेशल ट्रेन हजरत निजामुद्दीन (दिल्ली) से खुलकर पटना की ओर जाती है। इस ट्रेन के कुल 8 स्टॉपेज हैं। यह ट्रेन रात के 11 बजकर 55 मिनट पर हजरत निजामुद्दीन से प्रस्थान करती है। प्रयागराज होते हुए पटना शाम के 4 बजकर 40 मिनट पर पहुंचत है। कुल 847 किलोमीटर सफर तय करती है। वेटिंग में इस ट्रेन में टिकट मिल रहा है। वहीं कंफर्म के लिए तत्काल टिकट कोशिश कर सकते हैं। 

3 AC Coach

1AC कोच

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।