Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dengue Cases in Biha: बिहार में नहीं थम रहा डेंगू का कहर, 4457 पहुंची पीड़ितों की संख्या

बिहार में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। रविवार को प्रदेश में एक बार फिर डेंगू के 289 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही इस वर्ष मिलने वाले डेंगू मरीजों की संख्या 4457 पर पहुंच गई है। इस रोग के कहर का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 252 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती होकर अपना इलाज करा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Mon, 25 Sep 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
289 नए डेंगू मरीजों के साथ 4457 पहुंची पीड़ितां की संख्या (फाइल फोटो)

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। रविवार को प्रदेश में एक बार फिर डेंगू के 289 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही इस वर्ष मिलने वाले डेंगू मरीजों की संख्या 4457 पर पहुंच गई है। इस रोग के कहर का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 252 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती होकर अपना इलाज करा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को जारी स्वास्थ्य रिपोर्ट में बताया कि पटना में सौ, भागलपुर में 19, मुंगेर में 18, बांका में 27 और बेगूसराय में 15 नए डेंगू मरीज मिले हैं। 

विभाग के अनुसार अकेले सितंबर महीने में 4182 डेंगू पीडि़त मिल चुके हैं। एम्स पटना में 10, आइजीआइएमएस में 15, पीएमसीएच पटना में 27, एनएमसीएच पटना में 10, जेएलएनएमसीएच भागलपुर में 127 और भगवान महावीर आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी में 21 डेंगू मरीज इलाज के लिए भर्ती हैं। विभाग की ओर से एक बार फिर से जिलों के सिविल सर्जन और जिलाधिकारियों को अन्य राज्य से बिहार आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग के निर्देश जारी किए गए हैं।

स्क्रीनिंग से यह ज्ञात हो सकेगा कि बाहर से आने वाला कोई मरीज डेंगू की बीमारी लेकर तो नहीं आ रहा है। विभाग को अंदेशा है कि पूजा के दौरान बड़ी संख्या में लोग पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र से आते हैं। इनकी स्क्रीनिंग बेहद आवश्यक है।  

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर