Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna News: पटना में डेंगू का कोहराम, केवल 48 घंटे में मरीजों की संख्या में भारी इजाफा; स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

Patna News बिहार की राजधानी पटना में डेंगू के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। मंगलवार और बुधवार को 105 नए मरीज मिले जिससे जिले में डेंगू के कुल मरीजों की संख्या 860 हो गई है। सबसे अधिक मामले कंकड़बाग पाटलिपुत्र अजीमाबाद और बांकीपुर में सामने आए हैं। कई मरीज सरकारी और निजी अस्पतालों में भर्ती हैं। एनएमसीएच में डेंगू के 15 मरीज भर्ती हैं।

By Pawan Mishra Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 03:12 PM (IST)
Hero Image
पटना में डेंगू ने मचाया कोहराम (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Patna News: बिहार की राजधानी पटना में डेंगू मच्छरों का डंक दिनोंदिन तीखा होता जा रहा है। मंगलवार व बुधवार को दो दिन में 105 नए रोगी मिले। इसमें से बुधवार को 48 रोगी मिले। इनमें से 41 संक्रमित सरकारी अस्पतालों में तो सात निजी जांच केंद्रों में मिले हैं।

इसके साथ ही जिले में डेंगू के कुल मरीजों की संख्या 860 हो गई है। वेक्टर बोर्न रोग नियंत्रण पदाधिकारी डा. सुभाष चंद्र प्रसाद ने बताया कि सबसे अधिक 22 मरीज कंकड़बाग, 8 पाटलिपुत्र, अजीमाबाद व बांकीपुर में छह-छह, नूतन राजधानी व पटनासिटी अंचल में एक-एक मरीज मिले हैं।

ग्रामीण क्षेत्र में बख्तियारपुर, दानापुर व संपतकचक में एक-एक मरीज मिले हैं। तीन रोगी ऐसे हैं जिनके पते पूरे नहीं हैं। अब तक शहरी क्षेत्र में 752 तो ग्रामीण क्षेत्र में 108 मरीज मिल चुके हैं। इसके अलावा सरकारी में 18 व तो निजी में 25 मरीज भर्ती होकर उपचार करा रहे हैं।

एनएमसीएच में डेंगू के 15 मरीज, 43 नए मरीज मिले

पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कालेज अस्पताल के औषधि विभाग स्थित डेंगू वार्ड में भर्ती चार पुरुष, आठ महिला व शिशु रोग तीन डेंगू मरीज भर्ती हैं। अधीक्षक प्रो. डा. विनोद कुमार सिंह ने बताया कि सभी मरीजों के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। माइक्रो बायोलाजी विभाग के अध्यक्ष प्रो. डा. संजय कुमार ने बताया कि बुधवार को डेंगू के संदिग्ध 81 नमूनों की हुई जांच में की 43 की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

Nawada News: नवादा में दबंगों के आतंक पर सियासत शुरू, चिराग पासवान के साथ मांझी को किया जा रहा ट्रोल

Buxar News: यूपी से बिहार आ रहा था नारियल भरा ट्रक, पुलिस ने हाथ देकर रोका; फिर समान हटाते ही उड़े होश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर