Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Teachers: हाईकोर्ट आदेश के बावजूद विश्वविद्यालय के शिक्षकों को नहीं मिली सैलरी, आखिर कबतक करना होगा इंतजार?

पटना हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद बिहार के विश्वविद्यालयों में शिक्षकों व कर्मियों को अबतक सैलरी नहीं दी गई है। इससे शिक्षकों से लेकर पेंशनधारकों तक में कोहराम मचा हुआ है। शिक्षा विभाग के रुख को देखते हुए 15 जून से पहले वेतन भुगतान संभव नहीं है क्योंकि एसीएस डॉ. एस. सिद्धार्थ ने 10 से 12 जून तक कुलपतियों की बैठक बुलाई है।

By Dina Nath Sahani Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 07 Jun 2024 11:00 PM (IST)
Hero Image
पटना हाईकोर्ट आदेश के बाद भी विश्वविद्यालय के शिक्षकों को नहीं मिली सैलरी। (सांकेतिक फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। उच्च न्यायालय के आदेश पर भी राज्य के विश्वविद्यालयों में शिक्षकों व कर्मियों को वेतन भुगतान नहीं हुआ है। शिक्षा विभाग से विश्वविद्यालयों को राशि जारी नहीं हुई है। इससे शिक्षकों से लेकर पेंशनधारकों में त्राहिमाम मचा है।

शिक्षा विभाग के वर्तमान रुख को देखते हुए 15 जून से पहले वेतन भुगतान संभव नहीं है, क्योंकि अपर मुख्य सचिव डॉ. एस. सिद्धार्थ ने 10 से 12 जून तक कुलपतियों की बैठक बुलाई है। बता दें कि पांच मई को पटना उच्च न्यायालय ने वेतन भुगतान करने का आदेश शिक्षा विभाग को दिया था।

अफसरों को मिल चुकी है वेतन रोकने की चेतावनी

बीते 17 मई को पटना उच्च न्यायालय ने विश्वविद्यालयों के मामले में सुनवाई के दौरान शिक्षा विभाग के अफसरों को चेतावनी दी थी कि शिक्षा विभाग विश्वविद्यालयों को बजट राशि दे, अन्यथा आला अधिकारियों के वेतन पर रोक लगेगी। अब उच्च न्यायालय में 25 जून को रोक सुनवाई होनी है।

अब देखना है कि शिक्षा विभाग द्वारा न्यायालय में सुनवाई से पहले विश्वविद्यालयों को बजट राशि जारी की जाती है या नहीं।

शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 10 से 12 जून तक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. एस. सिद्धार्थ के कार्यालय कक्ष में कुलपतियों की बैठक बुलायी गयी है। इसमें कई बिंदुओं पर चर्चा और समीक्षा होगी। इसके बाद विश्वविद्यालयों को बजट राशि जारी किए जाने पर विचार होगा।

यह भी पढ़ें: Bihar Teachers: सरकारी स्कूलों में अभी और बढ़ेगी सख्ती! औचक निरीक्षण के लिए विभाग ने ले लिया ये बड़ा फैसला

Prashant Kishor: प्रशांत किशोर अब कभी नहीं करेंगे ये काम, लोकसभा रिजल्ट से हैरान PK ने कर दिया बड़ा एलान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें