Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DLED Second Year Exam Date: डीएलएड द्वितीय वर्ष की परीक्षा की नई तारीख आई सामने, पढ़ें पूरा कार्यक्रम

DLED Second Year Exam Date बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने वर्ष 2024 में आयोजित की जानेवाली परीक्षाओं का संशोधित वार्षिक कैलेंडर बुधवार को जारी किया । इसके तहत डीएलएड सत्र 2022-24 के द्वितीय वर्ष एवं सत्र 2023-25 के प्रथम वर्ष की परीक्षा आयोजित करने के संबंध में विभिन्न तिथियां जारी की गई हैं। इस तारीख के सामने आने से अब छात्रों की परेशानी दूर हो गई।

By Ravi Kumar(Patna) Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Thu, 04 Jan 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
डीएलएड द्वितीय वर्ष की परीक्षा की तारीख (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने वर्ष 2024 में आयोजित की जानेवाली परीक्षाओं का संशोधित वार्षिक कैलेंडर बुधवार को जारी किया । इसके तहत डीएलएड सत्र 2022-24 के द्वितीय वर्ष एवं सत्र 2023-25 के प्रथम वर्ष की परीक्षा आयोजित करने के संबंध में विभिन्न तिथियां जारी की गई हैं।

इन दोनों परीक्षाओं का परीक्षा फल प्रकाशन पहले सितंबर 2024 तक किया जाना निर्धारित किया गया था, जिसे संशोधित करते हुए द्वितीय वर्ष एवं सत्र 2023-25 के विद्यार्थियों के प्रथम वर्ष की परीक्षा आयोजित करते हुए जुलाई तक इन दोनों परीक्षाओं का परीक्षा फल जारी करने का बोर्ड ने लक्ष्य रखा है।

परीक्षा समिति ने कहा है कि राज्य में अगस्त 2024 में तृतीय चरण के शिक्षक भर्ती परीक्षा आयोजित किये जाने के मद्देनजर समिति द्वारा उक्त तिथियों में आंशिक परिवर्तन करते हुए जुलाई तक डीएलएड के दोनों सत्रों के परीक्षा फल का प्रकाशन किये जाने का लक्ष्य रखा गया है, ताकि विद्यार्थी अगस्त माह में आयोजित इस परीक्षा में शामिल हो सकें।

पहले डीएलएड द्वितीय वर्ष की परीक्षा 18 से 22 जुलाई तक निर्धारित थी। जिसे संशोधित करते हुए 27 से 30 मई किया गया है। वहीं, सत्र 2023-25 के प्रथम वर्ष की परीक्षा पहले 10 से 16 जुलाई निर्धारित थी, जिसे संशोधित करते हुए एक से सात जून किया गया है।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: 'राजनीति में कोई दुश्मन नहीं होता', एनडीए में शामिल होने को लेकर जदयू के दिग्गज नेता ने दिया बड़ा बयान

Manish Kashyap: मैं 1 करोड़ रुपये कर्जा में हूं, भाई की नौकरी गई... दर्द सुनाते मनीष कश्यप ने नीतीश सरकार से दागे कई सवाल