Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna Gaya Dobhi Road: पटना-गया-डोभी NH की बाधाएं जल्द दूर करें, DM चंद्रशेखर ने SDO और NHAI को दिया निर्देश

पटना-गया-डोभी को लेकर पटना डीएम सख्त नजर आ रहे हैं। डीएम ने साफ कहा है कि नेशनल हाईवे निर्माण की बाधाएं जल्द दूर होनी चाहिए। डीएम ने बुधवार को निरीक्षण कर SDO और NHAI के पदाधिकारी को निर्देश दिए हैं। डीएम ने सदर एसडीओ को निर्देश दिया गया कि पुलिस बल की नियुक्ति करें एवं एनएचएआई से समन्वय कर व्यवधान दूर करें।

By Vyas Chandra Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 01 Aug 2024 11:45 AM (IST)
Hero Image
पटना-गया-डोभी रोड का निर्माण जल्द ही पूरा हो जाएगा। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पटना। एनएच 83 पटना-गया-डोभी के निर्माण (Patna Gaya Dobhi Road Construction) में आ रही बाधाएं शीघ्र दूर की जाएंगी। अनधिकृत निर्माण को जल्द से हटाकर मिट्टी भराई की जाएगी। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने सरिस्ताबाद से नत्थूपुर मिसिंग लिंक निर्माण के निरीक्षण के दौरान बुधवार को यह निर्देश दिया।

एनएचएआई के पदाधिकारी ने बताया कि पकड़ी में करीब साढ़े पांच एकड़ जमीन पर निर्माण कार्य बाधित है। जिला भू-अर्जन पदाधिकारी ने बताया कि मामला कोर्ट में है। डीएम ने सदर एसडीओ को निर्देश दिया गया कि पुलिस बल की नियुक्ति करें एवं एनएचएआई से समन्वय कर व्यवधान दूर करें।

'दो दिनों में मिट्टी भराई कराएं'

नत्थूपुर में पांच खेसरा में व्यवधान उत्पन्न किया जा रहा है। एसडीओ को डीएम ने कहा कि अनधिकृत निर्माण को दो दिनों में हटाकर अपनी देखरेख में मिट्टी भराई कराएं। मार्गरेखन में पटना से नदौल तक पटना सदर में एक व मसौढ़ी अनुमंडल क्षेत्र में 11 जगहों पर अनधिकृत कट को जल्द बंद कराने का निर्देश दिया।

चिहुट एवं सुइथा की सीमा पर पश्चिम से पूरब की ओर जा रहे हाईटेंशन तार से सड़क की ऊंचाई कम रहने के कारण ट्रैफिक डायवर्ट किए जाने को लेकर डीएम ने बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता से समन्वय कर समस्या का निराकरण करने का निर्देश दिया।

मौजा डुमरी के पास एनएच के ऊपर निर्मित आरओबी एनएच-78 का निर्माण बीएसआरडीसीएल ने किया है।

दोनों को संपर्क पथ से जोड़ने की बात पर एनएचएआई अधिकारी ने बताया कि प्रस्तावित मार्ग में कार्यकारी एजेंसी का कैंप है। उसे हटाना जरूरी है। डीएम ने कैंप हटाकर संपर्क पथ से जोड़ने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें- 'त्रिशूल' के बाद रेलवे ने चलाया 'ब्रह्मास्त्र', 4 मालगाड़ियों को जोड़कर चली 232 डिब्बों वाली ट्रेन; VIDEO

ये भी पढ़ें- दानापुर-बिहटा एलिवेटेड रोड और पटना-गया-डोभी NH-83 का क्या है स्टेटस? एक क्लिक में पढ़ें पूरी डिटेल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर